"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

बजाज फिनसर्व पर्सनल लोन की मदद से अपने बड़े खर्चों करें पूरा

पुणे, महाराष्ट्र : सिक्योरिटी के बिना पर्सनल लोन के माध्यम से पैसे उधार लेने का तरीका भारत में आदर्श बन गया है। भारतीय रिजर्व बैंक के आंकड़ों से यह बात अच्छी तरह प्रमाणित होती है, जिससे पता चलता है कि वित्त-वर्ष 2018 के दौरान बैंकों से लिए गए नए लोन में पर्सनल लोन की हिस्सेदारी
  

बजाज फिनसर्व पर्सनल लोन की मदद से अपने बड़े खर्चों करें पूरा

पुणे, महाराष्ट्र : सिक्योरिटी के बिना पर्सनल लोन के माध्यम से पैसे उधार लेने का तरीका भारत में आदर्श बन गया है। भारतीय रिजर्व बैंक के आंकड़ों से यह बात अच्छी तरह प्रमाणित होती है, जिससे पता चलता है कि वित्त-वर्ष 2018 के दौरान बैंकों से लिए गए नए लोन में पर्सनल लोन की हिस्सेदारी लगभग 96% है।

हाल ही में किए गए एक अन्य सर्वेक्षण में लगभग 50% उत्तरदाताओं ने अपनी जीवन-शैली को बेहतर बनाने जैसे कारणों से उधार लेने की इच्छा व्यक्त की, जबकि 33% उत्तरदाताओं ने बताया कि वे उपभोक्ता वस्तुओं की ख़रीद के लिए उधार ले सकते हैं। इन आंकड़ों से स्पष्ट होता है कि, आज भारत में महँगी वस्तुओं की ख़रीद पर होने वाले खर्च को पूरा करने के लिए पर्सनल लोन पाना आसान हो गया है।

नए साल की शुरुआत हो चुकी है, और अब आप भी बजाज फिनसर्व पर्सनल लोन की मदद से अपनी जीवन-शैली को बेहतर बना सकते हैं। यह जानने के लिए आगे पढ़ें कि, बजाज फाइनैंस लिमिटेड द्वारा तुरंत उपलब्ध कराए जाने वाले इस पर्सनल लोन की मदद से आप वर्ष 2020 में अपने बड़े खर्चों को कैसे पूरा कर सकते हैं।

आप कलैटरल के बिना आर्थिक सहायता प्राप्त करते हैं

बजाज फिनसर्व के पर्सनल लोन के लिए सिक्योरिटी की जरूरत नहीं होती है, जिसका मतलब यह है कि आपको 25 लाख रुपये तक की आर्थिक सहायता का लाभ उठाने के लिए अपनी संपत्ति को गिरवी रखने की आवश्यकता नहीं है। आपकी आर्थिक स्थिति के आधार पर लोन को मंजूरी दी जाती है, जिसे आपके क्रेडिट स्कोर और ऋण-आय के अनुपात के आधार पर तय किया जाता है।

कलैटरल की जरूरत नहीं होने का मतलब यह है कि आपको बिना किसी परेशानी के आर्थिक सहायता उपलब्ध होती है, और इसलिए इस लोन के जरिए आप अपनी जीवन-शैली को तत्काल बेहतर बना सकते हैं, फिर बात चाहे एक शानदार वेकेशन पर कहीं घूमने जाने की हो, या फिर अपने बेडरूम के लिए एक नया स्मार्ट टीवी खरीदने की बात हो।

आप तुरंत मंजूरी के साथ-साथ बेहतर प्रस्तावों का लाभ उठा सकते हैं

सिक्योरिटी के बगैर दिए जाने वाले पर्सनल लोन में संपत्ति का मूल्यांकन नहीं किया जाता है, इसलिए तुरंत मंजूरी मिल जाती है और बजाज फिनसर्व के साथ तो आपको केवल 5 मिनट में मंजूरी मिल जाती है! इससे भी बड़ी बात यह है कि, आप 24 घंटे में धनराशि प्राप्त करने का भी लाभ उठा सकते हैं। तुरंत मिलने वाली आर्थिक सहायता के साथ, आप नए साल के अवसर पर उपलब्ध ज्यादातर डील्स का लाभ उठा सकते हैं, साथ ही बड़ी खरीदारी पर आप पैसों की बचत भी कर सकते हैं।

आपको केवल पात्रता के सरल मानदंडों को पूरा करने की जरूरत है

वर्ष 2020 में परिवार में किसी की शादी हो या फिर आपको घर का नवीनीकरण कराना हो, बजाज फिनसर्व के चयन की सबसे शानदार बात यह है कि इसके पात्रता मानदंड बेहद सरल हैं और इसके जरिए आर्थिक सहायता पाने में कोई बाधा नहीं है। इससे संबंधित नियम एवं सरल बेहद हैं, और जिसे नीचे संक्षेप में बताया गया है।

  • आयु : आपकी उम्र 23 से 55 साल के बीच होनी चाहिए
  • नागरिकता : आपको भारत का रहने वाला नागरिक होना चाहिए
  • रोज़गार : आपको MNC या किसी सार्वजनिक / निजी कंपनी में काम करने वाला कर्मचारी होना चाहिए
  • वेतन : आपको अपने शहर के न्यूनतम मासिक आय मानदंड को पूरा करना होगा। उदाहरण के लिए, यह दिल्ली में 35,000 रुपये और लखनऊ में 25,000 रुपये है।
केवल कुछ दस्तावेजों के साथ आर्थिक सहायता का लाभ उठाएं

आवेदन-पत्र की जरूरतों के अनुरूप तथा अपनी पात्रता को साबित करने के लिए, आपको सिर्फ निम्नलिखित दस्तावेजों की जरूरत होती है, जिससे आवेदन प्रक्रिया आपके लिए आसान और त्वरित हो जाती है।

  • ड्राइविंग लाइसेंस एवं बिजली के बिल जैसे केवाईसी दस्तावेज
  • कर्मचारी पहचान-पत्र
  • पिछली सैलरी स्लिप तथा बैंक खाते का विवरण
आप फ्लेक्सी लोन सुविधा का विकल्प चुन सकते हैं

वर्ष 2020 में बड़े खर्चों को देखते हुए अगर आप जरूरत पड़ने पर तुरंत आर्थिक सहायता पाने पर विचार करते हैं, तो आप फ्लेक्सी लोन सुविधा का विकल्प चुनकर स्वीकृत धनराशि को जरूरत के अनुसार निकाल सकते हैं, कई बार निकाल सकते हैं और हर बार आपको आवेदन करने की जरूरत भी नहीं पड़ती है।

आप अपनी सुविधानुसार समय-सीमा में पुनर्भुगतान कर सकते हैं

बजाज फिनसर्व के साथ, बड़े मदों पर होने वाले खर्चों को 60 महीनों तक की अवधि में विभाजित करके कई महँगी वस्तुओं की ख़रीद को संभव बना सकते हैं। इसके अलावा, अपने खर्च को अपने बजट के अनुरूप बनाने के लिए, आप बजाज फिनसर्व ईएमआई कैलकुलेटर का उपयोग कर सकते हैं तथा अपनी सुविधा के अनुसार लोन लेने पर विचार कर सकते हैं।

अब तो आप जान चुके हैं कि, यह पर्सनल लोन वर्ष 2020 में आपकी जीवन-शैली को बेहतर बनाने में किस तरह मददगार है, तो पूरी तरह कस्टमाइज़्ड, और पर्सनल लोन की डील्स का तुरंत लाभ उठाने के लिए अपने प्री-अप्रूव्ड ऑफर की जांच करें। इसके अलावा, किसी भी तरह की सहायता के लिए बजाज फिनसर्व कस्टमर केयर टीम से संपर्क करें।

Share this story