"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

इंटरनेट पर आज भी कायम है इस टेनिस सुंदरी का जलवा, देखें हॉट तस्वीरें

पूर्व टेनिस खिलाड़ी एना कोर्निकोवा की खूबसूरती के लंबे समय से चर्चे रहे हैं। उनकी सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीर छाई रहती हैं, ज‍िनमें वह हॉट अंदाज में कहर ढाती हुई नजर आती हैं।

(तस्वीर साभार : Instagram) कम ही हस्तियां होती हैं, जो कुछ ही सालों के अंदर दुनियाभर में शोहरत हासिल कर पाती हैं। ऐसे ही एक नाम रूस की पूर्व टेनिस खिलाड़ी 39 वर्षीय एना कोर्निकोवा का है। कोर्निकोवा का खेल का करियर तो ज्यादा लंबा नहीं चला लेकिन लुक और सेलिब्रिटी स्टेटस ने उन्हें दुनिया में सबसे मशहूर टेनिस सितारों में से एक बना दिया। वह अब अमेरिकन नागरिक हैं और अपने पति एनरिक इग्लेसियस के साथ खुशहाल जीवन बिता रही हैं। एनरिक जाने-माने पॉप स्टार हैं।

(तस्वीर साभार : Instagram) कोई भी एकल खिताब नहीं जीतने के बावजूद कोर्निकोवा साल 2000 में दुनिया की नंबर 8 बन गई थीं। उन्हें डबल्स खेलने में अधिक सफलता मिली, जहां वह विश्व नंबर 1 खिलाड़ी बनीं। उन्होंने मार्टिना हिंगिस के साथ कई कामयाबी अपने नाम की।

(तस्वीर साभार : Instagram) कोर्निकोवा 21 साल की उम्र में पीठ और रीढ़ की समस्याओं के कारण रियटायर हो गई थीं। उन्होंने टीवी की दुनिया में भी हाथ आजमया है। वह साल 2011 में टीवी शो 'द बिगेस्ट लूजर' के सीजन 12 के एक ट्रेनर बनीं और उन्होंने जिलियन माइकल्स की जगह ली। हालांकि, सीजन 13 से उन्हें हटा दिया गया।

(तस्वीर साभार : Instagram) कोर्निकोवा रूसी एनएचएल आइस हॉकी खिलाड़ी पावेल ब्यूर के साथ रिश्ते रह चुकी हैं। दोनों की मुलाकात 1999 में हुई थी। साथ ही वह ब्यूर के पूर्व साथी सर्गेई फेडोरोव के साथ भी रिलेशनशिप में रहीं।

(तस्वीर साभार : Instagram) इसके बाद टेनिस खिलाड़ी कोर्निकोवा और सिंगर एनरिक इग्लेसियस की साल 2001 में मुलाकात हुई और दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए। वह एनरिक के मशहूर गाने 'एस्केप' में नजर आईं थी, जिसके बाद दोनों की दोस्ती हो गई।

(तस्वीर साभार : Instagram) दोनों के तीन बच्चे हैं, जिसमें दो जुड़वां निकोलस और लुसी हैं। जुड़वां बच्चों का जन्म साल 2017 में हुआ था। तीसरी बेटी है, जिसका नाम मैरी है। मैरी का जन्म 30 जनवरी, 2020 को हुआ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.