"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

अब बलिया में हुआ हिंदूवादी नेता पर हमला, बाल-बाल बचे महंत

बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया जिला में नाथ संप्रदाय के एक महंत सोमवार रात बाल-बाल बच गए जब उनके वाहन पर कुछ लोगों ने पत्थरबाजी कर दी। हमले के दौरान वाहन में उनके साथ मौजूद एक पुजारी घायल हो गए। सोमवार देर रात महंत कौशलेंद्र गिरि अपने साथी तुन्ना बाबा के साथ अपने वाहन
  

अब बलिया में हुआ हिंदूवादी नेता पर हमला, बाल-बाल बचे महंत

बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया जिला में नाथ संप्रदाय के एक महंत सोमवार रात बाल-बाल बच गए जब उनके वाहन पर कुछ लोगों ने पत्थरबाजी कर दी।

हमले के दौरान वाहन में उनके साथ मौजूद एक पुजारी घायल हो गए। सोमवार देर रात महंत कौशलेंद्र गिरि अपने साथी तुन्ना बाबा के साथ अपने वाहन से जा रहे थे जब मुंदेरा गांव में लगभग आधा दर्जन लोगों ने उन्हें रोककर उनके वाहन पर पत्थरबाजी कर दी।

हमले में गिरि को हालांकि मामूली चोट आई और तुन्ना बाबा भी घायल हो गए। उनका वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। गिरि रसादा क्षेत्र में एक मठ के प्रमुख हैं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी बताए जाते हैं। मुख्यमंत्री योगी गोरखपुर स्थित गोरक्ष पीठ में नाथ संप्रदाय के प्रमुख हैं।

पुलिस निरीक्षक सुरेंद्र नाथ ने कहा कि गिरि की शिकायत पर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। इससे दो दिन पहले ही लखनऊ में एक अन्य हिंदूवादी नेता रंजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Share this story