"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

मुरादाबाद जंक्शन के 12 और बरेली जंक्शन के 13 रेल कर्मियों हुए क्वारंटाइन

नई दिल्ली : मुरादाबाद जंक्शन के 12 और बरेली जंक्शन के 13 रेल कर्मियों को क्वारंटाइन में भेजा गया है. दरअसल एक युवक को कोरोना हुआ था, जिसके बाद युवक की मां और पत्नी भी कोरोना की चपेट में आ गए थे. युवक के पिता लोको पायलट हैं. बरेली के कोरोना पॉजिटिव युवक के परिवार
  

मुरादाबाद जंक्शन के 12 और बरेली जंक्शन के 13 रेल कर्मियों हुए क्वारंटाइन

नई दिल्ली : मुरादाबाद जंक्शन के 12 और बरेली जंक्शन के 13 रेल कर्मियों को क्वारंटाइन में भेजा गया है. दरअसल एक युवक को कोरोना हुआ था, जिसके बाद युवक की मां और पत्नी भी कोरोना की चपेट में आ गए थे. युवक के पिता लोको पायलट हैं.

बरेली के कोरोना पॉजिटिव युवक के परिवार के पांच सदस्यों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने से रेलवे में हड़कंप मच गया. संक्रमित युवक के पिता रेलवे में हैं. बताया गया है कि वे विभाग के 27 लोगों के संपर्क में आये जिसकी वजह से सभी लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है.

रेल प्रशासन ने रेल कर्मी की डयूटी के दौरान संपर्क में आए कर्मियों को मेडिकल टेस्ट कराने को कहा है. इसके बाद मुरादाबाबाद में 12 लोगों का मेडिकल टेस्ट कराया गया. सभी को रेलवे के रेस्ट रूम में क्वारंटाइन करके रखा गया है.

युवक नोएडा की सीज फायर कंपनी में काम करता था. 21 की शाम को बरेली अपने घर लौटा था. अगले दिन उसकी हालत बिगड़ने पर टेस्ट कराया गया जिसमें कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई. इसके बाद युवक को क्वारंटाइन कर दिया गया. मगर तब तक पिता समेत घर के अन्य पांच सदस्यों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई.

हालांकि युवक का दो साल साल का बेटा इससे मुक्त है. युवक के पिता रेल कर्मचारी है और इस दौरान वे ड्यूटी पर भी गए, जिससे बरेली से मुरादाबाद तक हड़कंप मच गया.

विभाग का कहना है कि 25 मार्च को वह आला हजरत एक्सप्रेस से बरेली गए. वहां दफ्तर और बरेली स्टेशन पर कई लोगों के संपर्क में आए. मंगलवार को युवक के पिता समेत पांच सदस्यों में संक्रमण की पुष्टि से बरेली व मुरादाबाद में रेल कर्मियों की तलाश होने लगी.

बरेली में सीसीटीवी खंगाले गए जबकि यहां लॉबी में उस दिन मौजूद सभी रेल कर्मियों का ब्योरा लिया गया. रेल प्रशासन ने बिना देर किए सभी की मेडिकल जांच कराने के आदेश दे दिया है.

जानकारों की माने तो मुरादाबाद के 12 और बरेली में 13 लोगों को टेस्ट के बाद रेल विभाग ने क्वारंटाइन कर दिया है और दो कर्मियों से संपर्क किया जा रहा है.

Share this story