"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

अपने विवाहित जीवन में रोमांस बनाए रखने के लिए इन 5 बातों का करें पालन

टीम डिजिटल : ज्यादातर जोड़े शादी के कुछ समय बाद रोमांस नहीं करने की शिकायत करते हैं। इसका मुख्य कारण दोनों का व्यस्त जीवन और कार्यभार है। ऐसे में रिश्ते में रोमांस नहीं होता और झगड़े होने की संभावना ज्यादा होती है। अगर आप दोनों एक दूसरे के लिए समय निकालने में असमर्थ है तो
  

अपने विवाहित जीवन में रोमांस बनाए रखने के लिए इन 5 बातों का करें पालन

टीम डिजिटल : ज्यादातर जोड़े शादी के कुछ समय बाद रोमांस नहीं करने की शिकायत करते हैं। इसका मुख्य कारण दोनों का व्यस्त जीवन और कार्यभार है। ऐसे में रिश्ते में रोमांस नहीं होता और झगड़े होने की संभावना ज्यादा होती है।

अगर आप दोनों एक दूसरे के लिए समय निकालने में असमर्थ है तो दोनों साथ मिलकर कार्य करने लगे जैसे कि घर पर अगर आप है तो आप उनकी किसी काम में मदद करें या अपने किसी काम में उनसे मदद ले जिससे आप दोनों साथ में कुछ समय गुजारेंगे और आपका काफी समय बच जाएगा जिसमें आप एक दूसरे के साथ समय व्यतीत कर पाएंगे।

शादीशुदा जिंदगी में छोटी छोटी बातें भी बहुत मैटर करती है अगर आप उनसे अपनी सारी बातें शेयर करते हैं और उनकी बातें भी सुनते हैं और उनसे उनके इंटरेस्ट की बात करते हैं तो उससे भी आपको बहुत फायदा होगा। प्यार की कमी रिश्ते को प्रभावित करती है।

ऐसे में अपनी शादीशुदा जिंदगी में रोमांस और प्यार बनाए रखने के लिए कुछ छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखना जरूरी है। तो चलिए आज हम आपको 5 ऐसी बातें बताते हैं, जिन्हें हर दंपति को अपनाने की जरूरत है।

  • कुछ चाहिए? यह एक छोटा सा सवाल लगता है। लेकिन जब आप अपने साथी से इस तरह पूछेंगे, तो वे इसे पसंद करेंगे। इससे पता चलता है कि आप उनकी कितनी परवाह करते हैं। इसके साथ ही, जब घर की कोई चीज खत्म हो जाती है, तो उसे अपने साथी के पास लाकर, यह आपके रिश्ते को मजबूत बनाने का काम करेगा। यदि आप अपने साथी को खुश करना चाहते हैं, तो आप अपनी ओर से कोई उपहार या आश्चर्य भी दे सकते हैं।
  • अपने उबाऊ जीवन में जागृत रोमांस करने के लिए, कभी कभी दोनों के चुंबन द्वारा साथी महसूस अच्छा बनाते हैं। ऐसी स्थिति में, यह आवश्यक नहीं है उन्हें होंठ चूम। तुम भी उनके गालों या माथे पर उन्हें चुंबन कर सकते हैं। आपका स्वभाव उन्हें विशेष बनाने में मदद करेगा। इससे आपके रिश्ते में रोमांस और आकर्षण बना रहेगा।
  • अपने साथी को खाना बनाने में मदद करने से, आपको उनके साथ विशेष समय बिताने का मौका मिलेगा। इस तरह, एक साथ खाना बनाने से खाना भी जल्दी बन जाएगा। इसके साथ ही आप दोनों के पास अलग से समय बिताने का समय भी होगा।
  • चाहे आप कितने भी व्यस्त हों, अपने साथी के लिए समय निकालें। दिन के लिए उनसे पूछें और अपना मन साझा करें। ऐसे में साथ मिलकर बात करने से आपको इसे सुलझाने में मदद मिलेगी। इससे आपकी दिन भर की चिंताएं दूर हो जाएंगी और आप खुश महसूस करेंगे।
  • पार्टनर को प्यार से गले लगाना, उन्हें स्पेशल महसूस कराना, रिश्ते में मिठास बनाए रखता है। ऐसा करने से रिश्ते में रोमांस बना रहता है। ऐसी स्थिति में, आपके गले लगना और नींद पूरी होते ही आप शारीरिक रूप से जुड़ाव महसूस करते हैं। आपका प्यारा और देखभाल करने वाला स्वभाव आपके साथी को एक विशेष एहसास दिलाने में मदद करेगा।

Share this story