"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

कैसे पता करे कि आपका साथी आपको धोखा दे रहा है

टीम डिजिटल : रिश्ते किसी भी समय नाजुक हो सकते हैं। रिश्ता चाहे कितना भी मजबूत क्यों न हो लेकिन दो लव बर्ड्स के रास्ते कभी भी अलग हो सकते हैं। आगे के तरीकों के पीछे कई कारण हैं, यह वफादारी के मुद्दों के बारे में हो सकता है। शायद प्रतिबद्धता के मुद्दों, समय के
  

कैसे पता करे कि आपका साथी आपको धोखा दे रहा है

टीम डिजिटल : रिश्ते किसी भी समय नाजुक हो सकते हैं। रिश्ता चाहे कितना भी मजबूत क्यों न हो लेकिन दो लव बर्ड्स के रास्ते कभी भी अलग हो सकते हैं। आगे के तरीकों के पीछे कई कारण हैं, यह वफादारी के मुद्दों के बारे में हो सकता है।

शायद प्रतिबद्धता के मुद्दों, समय के मुद्दों, रुचि की कमी, गलतफहमी या शायद किसी अन्य कारण के बारे में।एक बात जो हर लव बर्ड को समझने की ज़रूरत है कि ब्रेक-अप बेतरतीब ढंग से नहीं होता है।

यदि आपका साथी एक नए साथी के लिए शिकार कर रहा है या डेटिंग कर रहा है, तो उसके लक्षण बदल जाएंगे, परिवर्तन महत्वपूर्ण या न्यूनतम हो सकते हैं लेकिन निश्चित रूप से कोई भी उनके व्यक्तित्व में बदलाव ला सकता है।

वे आपके साथ समय बिताने से बचेंगे। आपकी नियमित बातचीत से तर्क पैदा होगा। भौतिक स्पर्श प्रश्न से बाहर होगा। संचार धीमा हो जाएगा। वे शिकायत करना शुरू कर देंगे और दूसरों के साथ आपकी तुलना भी करेंगे। मूल रूप से झूठ बोलना उनके लिए आसान होगा। वे आप और आपके रिश्ते में अनावश्यक खामियां ढूंढना शुरू कर देंगे।

रुमानियत औपचारिकता का हिस्सा मात्र होगी। वे आपके लिए तरसेंगे नहीं। ये चेतावनी या खतरनाक संकेत हैं कि आप लोगों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है, इन संकेतों को अनदेखा करने से बहुत नुकसान होगा।

हर रिश्ते को बढ़ने के लिए समय चाहिए और कोई भी रिश्ता बेतरतीब ढंग से गलत नहीं होगा यदि आपका साथी बेतरतीब ढंग से कहता है कि वह / वह अचानक आपके साथ रिश्ते में होने का महसूस नहीं करता है तो वे सिर्फ कहानियां बना रहे हैं। ऐसे कई कारण हैं जो बवासीर का कारण बनते हैं इसलिए समय का कोई मतलब नहीं कि तुरंत ब्रेकअप हो जाएगा।

यदि अंतहीन प्रयास करने के बाद भी आपका साथी आपके साथ रहने के मूड में नहीं है, तो अपने आप को एक पसंदीदा बनाइए और आज़ाद हो जाइए।

Share this story