"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

शादी के बाद कपल्स में होते है ये बदलाव, जानकर चौंक जाएंगे

टीम डिजिटल : शादी के पहले कपल की बात करें तो हर कोई बहुत केयरिंग होता है,लेकिन देखा गया है शादी के बाद कपल्स में लड़ाई झगड़े तो आम बात है ,इतना हज नही कभी-कभी तो बात डिवोर्स तक पहुँच जाती है। हालांकि की कुछ कपल्स में बहुत सारी अच्छाइयां भी आ जाती है और
  

शादी के बाद कपल्स में होते है ये बदलाव, जानकर चौंक जाएंगे

टीम डिजिटल : शादी के पहले कपल की बात करें तो हर कोई बहुत केयरिंग होता है,लेकिन देखा गया है शादी के बाद कपल्स में लड़ाई झगड़े तो आम बात है ,इतना हज नही कभी-कभी तो बात डिवोर्स तक पहुँच जाती है।

हालांकि की कुछ कपल्स में बहुत सारी अच्छाइयां भी आ जाती है और वो काफी केयरिंग हो जाते है,तो चलिए आज आप को इन्हीं होंने वाले बदलावों के बारे में बताते है।

एक्सप्रेशन में कमी

बहुत से कपल में देखा जाता है शादी से पहले जिस तरह पूरा दिन एक-दूसरे को कॉल करते होंगे या मैसेज करते होंगे, बस, फर्क इतना होता है कि हनीमून स्टेज खत्म होने के बाद कपल्स अपनी पुरानी लाइफ में लौटने लगते हैं, जिसके कारण उन्हें थोड़ा समय कम मिलता है या फिर कई बार वर्क स्ट्रेस अधिक होता है। इसलिए उनके बीच प्यार तो होता है, लेकिन उसकी अभिव्यक्ति कम होने लगती है।

एक दूसरे को बातो को लेकर अधिक ईमानदार

सुनने में आपको शायद अजीब लगे लेकिन शादी के बाद बाद वह एक-दूसरे के साथ अधिक कंफर्टेबल महसूस करते हैं और इसलिए उन्हें सामने वाले को इंप्रेस करने या किसी भी तरह का दिखावा करने की जरूरत नहीं होती। इतना ही नहीं, समय के साथ उनका आपसी विश्वास भी मजबूत होता है, जिसके कारण वह अधिक ईमानदार हो जाते हैं।

उधार मांगना

शादी के बाद में कपल एक-दूसरे को अच्छी तरह जानने लग जाते हैं और फिर फाइनेंशियल मामलों में वह बिना किसी झिझक के बात कर लेते हैं। इतना ही नहीं, हनीमून स्टेज खत्म होने के बाद उन्हें एक-दूसरे से पैसे मांगने में भी अजीब नहीं लगता।

तैयार होना

वैवाहिक बंधन से बधने के पहले कपल्स तो अपने पार्टनर के सामने हमेशा आकर्षक दिखना चाहते हैं। लेकिन जब उनका हनीमून स्टेज खत्म हो जाता है तो शायद ही वह आम दिनों में तैयार हों। दरअसल, शादी के बाद उन्हें अपने पार्टनर को बिना मेकअप के और बिना अच्छी तरह तैयार हुए भी देखने की आदत हो जाती है। साथ ही वह एक-दूसरे के साथ सहज हो जाते हैं और इसलिए उन्हें हर दिन विशेष रूप से तैयार होने की जरूरत महसूस नहीं होती है।

Share this story