"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

सेक्स के बाद इन्फेक्शन से बचने के लिए करें ये काम

टीम डिजिटल : आप इस बात को जानते होंगे कि सेक्स के बाद पेशाब करनी चाहिए या ऐसा करने के लिए कहा भी जाता है. लेकिन ऐसी ही कुछ और चीज़ें भी हैं जिन्हें सेक्स के बाद करना चाहिए ताकि कोई इन्फेक्शन ना हो. अगर आप अपनी सेक्स लाइफ को हर समय उत्कर्ष बनाए रखना
  

सेक्स के बाद इन्फेक्शन से बचने के लिए करें ये काम

टीम डिजिटल : आप इस बात को जानते होंगे कि सेक्स के बाद पेशाब करनी चाहिए या ऐसा करने के लिए कहा भी जाता है. लेकिन ऐसी ही कुछ और चीज़ें भी हैं जिन्हें सेक्स के बाद करना चाहिए ताकि कोई इन्फेक्शन ना हो.

अगर आप अपनी सेक्स लाइफ को हर समय उत्कर्ष बनाए रखना चाहती हैं, तो ऐसे में आपको सेक्स के रूटीन को फॉलो करना होगा. इसी से आपका सेक्स मज़ेदार भी बनेगा और सेक्स सेफ भी रहेगा. आइये आपको बता देते हैं इसके बारे में.

योनि को धोएं : यौन संबंध के बाद अपनी योनि को साफ करने के लिए गैर सुगंधित साबुन का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके बाद गर्म पानी में तौलिए को भिगोकर अपनी योनि को हल्के हाथों से साफ कर लें.

बाथ टब में नहाएं : गुनगुने पानी में वर्जिन कोकोनट ऑयल मिलाकर बाथ टब में डालें, इसके बाद उस बाथ टब में कुछ देर में बैठे रहें. इससे जलन दूर होगी और सेक्स के कारण होने वाली सूजन से भी राहत मिलती है.

पानी पिएं : शारीरिक संबंध बनाने के बाद हमारा शरीर डिहाइड्रेट हो जाता है, ऐसे में आपका मुंह सूख जाता हैं, इसलिए शारीरिक संबंध बनाने के बाद आपको पानी का सेवन करना चाहिए.

ढीले अंडरगारमेंट : योनि की सफाई करने के बाद अगर आप नग्न ही सो जाएं, चाहें तो ढीली अंडरवेयर भी पहन सकती हैं. नायलॉन और तंग अंडरवियर पहनने से बचें.

Share this story