"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

क्या आपकी भी है सेक्स लाइफ कम, ये हो सकते हैं कारण

टीम डिजिटल : आजकल सेक्स सभी में आम बात हो गई है. आज के लोगों में समय से पहले ही सेक्स में रूचि देखने को मिलती है. कम उम्र में ही वो कई बार सेक्स संबंधभी बना लेते हैं बिना कुछ सोचे. पहले के समय में ये सब बुरा और गलत माना जाता था या
  

क्या आपकी भी है सेक्स लाइफ कम, ये हो सकते हैं कारण

टीम डिजिटल : आजकल सेक्स सभी में आम बात हो गई है. आज के लोगों में समय से पहले ही सेक्स में रूचि देखने को मिलती है. कम उम्र में ही वो कई बार सेक्स संबंधभी बना लेते हैं बिना कुछ सोचे.

पहले के समय में ये सब बुरा और गलत माना जाता था या फिर इसे एक बीमारी का नाम दे देते थे. लेकिन आपको बता दें, समय से पहले ही सेक्स में रूचि न होना एक बीमारी नहीं है. यह हमारी सोच पर निर्भर करता है. जी हाँ, जैसी सोच रहेगी वैसा ही हम सोचते हैं.

आपको बता दें, एक अध्ययन के अनुसार विवाहित जोड़े को सेक्स के प्रति रूचि कम हो जाती है. यह उनके जीवन की गतिविधियों से सेक्स लाइफ पर असर पड़ता है.

नव विवाह के एक वर्ष के अंदर यदि आपसी मतभेद ज्यादा हो तो इसका सीधा असर सेक्स लाइफ पर पड़ता है. शोध में पता चला है की इस तरह की अनैतिक गतिविधियों से बच्चो की कमी की वजह नहीं होती है.

शोध के अनुसर आदि दम्पति एक दूसरे के प्रति आपसी मतभेद न करते हुए एक दूसरे की भावनाओ को समझे तो उनकी सेक्स लाइफ बाद सकती है. लुडविग मैक्समीलियन विश्वविद्यालय के अनुसार जब देखा गया की आपसी मतभेद से सेक्स लाइफ कम होती है.

और यदि आपके बीच सम्बन्ध अच्छे है तो आपकी सेक्स लाइफ अधिक होती है. शोध में यह भी पता चला है की बच्चे होने से सेक्स लाइफ पर कोई असर नहीं पड़ता.

Share this story