"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

सेक्स के कारण आती परेशानियों को ऐसे करें दूर

टीम डिजिटल : जैसा कि आप जानते हैं सेक्स जीवन के लिए बहुत जरूरी है और बिना सेक्स इंसान का जीवन अधूरा है. कभी ना कभी सभी को इसकी जरूरत होती है चाहे वो इंसान हो या फिर जानवर. सेक्स सिर्फ मजा और रोमांच ही नहीं है, बल्कि किसी भी कपल के बीच रिश्ते को
  

सेक्स के कारण आती परेशानियों को ऐसे करें दूर

टीम डिजिटल : जैसा कि आप जानते हैं सेक्स जीवन के लिए बहुत जरूरी है और बिना सेक्स इंसान का जीवन अधूरा है. कभी ना कभी सभी को इसकी जरूरत होती है चाहे वो इंसान हो या फिर जानवर.

सेक्स सिर्फ मजा और रोमांच ही नहीं है, बल्कि किसी भी कपल के बीच रिश्ते को बनाए रहने के लिए बहुत ज्यादा जरूरी है. लेकिन कई लोगों का मानना है कि इससे सिर्फ मजा मिलता है तो कई लोगों के रिश्ते टूट भी गए हैं. आज हम आपको सेक्स से जुड़े कुछ अलग फेक्ट्स के बारे में बता रहे हैं.

बता दें, कुछ महिलाएं सेक्स को हथियारों की तरह इस्तेमाल करती हैं. अगर पार्टनर उनके उनकी किसी बात को मानने से मना कर देते हैं या फिर उनके हिसाब से नहीं चलते हैं तो वो कुछ दिन तक सेक्स करने से मना कर देती हैं, जिसकी वजह से कपल के बीच झगड़े होने लग जाते हैं.

वहीं कुछ मेल पार्टनर सेक्स के दौरान कॉन्डम इस्तेमाल नहीं करते हैं. ऐसे में वो सेक्स के दौरान लास्ट मौके पर पेनिस को बाहर निकाल लेते हैं और इस प्रक्रिया को सुरक्षित समझते हैं. उनका मानना है कि स्किन कॉन्टेक्ट नहीं होने की वजह से ऑर्गेज्म नहीं हो पाता है और पूरी तरह एंजॉय नहीं कर पाते हैं. इसलिए वे सेक्स के दौरान कॉन्डम नहीं पहनते हैं, जिसकों लेकर कपल के बीच झगड़े हो जाते हैं.

कुछ पार्टनर ऑफिस या कारोबार के काम की वजह से थक भी जाते हैं और पार्टनर के साथ सेक्स नहीं कर पाते जो एक बड़ा कारण बन जाती है. ऐसी स्थिती में कई बार आती है और रिलेशन बिगड़ जाते हैं. इस स्थिती में एक कपल को एक दूसरे की बाते समझनी चाहिए और रिलेशन को ठीक करना चाहिए.

Share this story