"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

दिल्ली विधानसभा चुनाव : आप का घोषणा पत्र जारी, घर-घर राशन पहुंचाने के साथ 24 घंटे बिजली की गारंटी

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। घोषणापत्र में आप ने एलान किया है कि अगले पांच साल में दिल्लीवासियों के घर-घर राशन पहुंचाने का काम शुरू किया जाएगा। घोषणापत्र जारी करते हुए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि आप
  

दिल्ली विधानसभा चुनाव : आप का घोषणा पत्र जारी, घर-घर राशन पहुंचाने के साथ 24 घंटे बिजली की गारंटी

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। घोषणापत्र में आप ने एलान किया है कि अगले पांच साल में दिल्लीवासियों के घर-घर राशन पहुंचाने का काम शुरू किया जाएगा। घोषणापत्र जारी करते हुए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि आप का दृष्टिकोण हर परिवार को समृद्ध बनाना है।

केजरीवाल सरकार ने दिल्लीवासियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वच्छ जल और 24 घंटे बिजली की गारंटी दी है। 9वीं की छात्राओं को साइकिल, रेहड़ी वालों को कानूनी संरक्षण का देने का वादा किया गया है। कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने की भी घोषणा की गई है। वहीं यमूना को साफ करने और प्रदूषण के स्तर को कम करने का भी वादा किया गया है।

उप- मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा स्कूलों में हैपिनेस करिकुलम और एंटरप्रेन्योरशिप करिकुलम शुरू किया गया था। इसकी सफलता के बाद अब बच्चों के लिए देशभक्ति पाठ्यक्रम भी लाया जाएगा उन्होंने कहा कि पार्टी सत्ता में आने पर दिल्ली जन लोकपाल विधेयक को पारित कराने के लिए प्रयास जारी रखेगी।

इसके साथ ही दस लाख वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त तीर्थयात्रा कराने का वादा किया।वहीं घोषणापत्र में स्वराज बिल और जनलोकपाल लाने का वादा भी किया गया है।

वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणापत्र जारी करते हुए भाजपा को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा हमारे पास घोषणा पत्र भी है और मुख्यमंत्री का चेहरा भी। हम दिल्ली को दुनिया का सबसे बेहतरीन शहर बनाएंगे। भाजपा बताए कि दिल्ली के लोग उनको क्यों वोट दें और उनका मुख्यमंत्री चेहरा कौन है?

उन्होंने दिल्ली के अगले पांच साल को और बेहतर बनाने पर भी जोर दिया। सीएम ने कहा साल दिल्ली की मूलभूत सुविधाओं पर काम करने के बाद अब हमें दिल्ली को अगले स्तर पर लेकर जाना है। हमें दिल्ली को विकसित देश की आधुनिक राजधानी बनाना है जिस पर हर इंसान को गर्व हो।

Share this story