"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

हस्ताक्षरित बोडो समझौते को लेकर मोदी असम में 7 फरवरी को समारोह में लेंगे भाग

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल में हस्ताक्षरित बोडो समझौते को लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सात फरवरी को असम के कोकराझार का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी का जनसभा को भी संबोधित करने का कार्यक्रम है, जो इस साल जनवरी में हस्ताक्षरित बोडो समझौते के उपलक्ष्य में बुलाई गई
  

हस्ताक्षरित बोडो समझौते को लेकर मोदी असम में 7 फरवरी को समारोह में लेंगे भाग

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल में हस्ताक्षरित बोडो समझौते को लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सात फरवरी को असम के कोकराझार का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी का जनसभा को भी संबोधित करने का कार्यक्रम है, जो इस साल जनवरी में हस्ताक्षरित बोडो समझौते के उपलक्ष्य में बुलाई गई है।

बीटीएडी (बोडोलैंड टेरिटोरियल एरिया डिस्ट्रिक्स) जिलों -कोकराझार, बक्सा, उदलगुड़ी और चिरांग और पूरे असम के 4,00,000 से अधिक लोग इस कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसमें राज्य के जातीय समूहों का सांस्कृतिक कार्यक्रम भी शामिल है।

नई दिल्ली में 27 जनवरी को हस्ताक्षरित समझौते के अनुसार, नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (एनडीएफबी) के विभिन्न गुटों के लगभग 1615 कैडरों ने अपने हथियार डाल दिए और समझौते पर हस्ताक्षर होने के दो दिनों के भीतर मुख्यधारा में शामिल हो गए।

क्षेत्र के विकास के लिए 1500 करोड़ रुपये का विशेष पैकेज रखा गया है।

Share this story