"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

सीएए के खिलाफ मौजूदा स्थिति पर तृणमूल कांग्रेस और द्रमुक ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत स्थगन का नोटिस दिया

नई दिल्ली : देशभर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ मौजूदा स्थिति पर तृणमूल कांग्रेस और द्रमुक ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत स्थगन का नोटिस दिया है। द्रमुक की ओर से त्रिचा शिवा और तृणमूल की ओर से डेरेक ओ’ब्रायन द्वारा यह नोटिस दिया गया। संसद के शीतकालीन सत्र में पिछले साल
  

सीएए के खिलाफ मौजूदा स्थिति पर तृणमूल कांग्रेस और द्रमुक ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत स्थगन का नोटिस दिया

नई दिल्ली : देशभर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ मौजूदा स्थिति पर तृणमूल कांग्रेस और द्रमुक ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत स्थगन का नोटिस दिया है।

द्रमुक की ओर से त्रिचा शिवा और तृणमूल की ओर से डेरेक ओ’ब्रायन द्वारा यह नोटिस दिया गया। संसद के शीतकालीन सत्र में पिछले साल नागरिकता संशोधन विधेयक को पास किया गया था। विपक्ष ने सरकार पर नागरिकता अधिनियम को वापस लेने का दबाव बनाए रखा है।

विपक्षी नेताओं ने सोमवार को दोनों सदनों में स्थगन का नोटिस दिया था, लेकिन इसे अध्यक्ष ने स्वीकार नहीं किया। सुप्रीम कोर्ट में सीएए के खिलाफ याचिकाएं दायर की गई हैं। इसमें इस कानून को भेदभावपूर्ण बताया गया है।

लोकसभा में राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव में हिस्सा लेते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद प्रवेश वर्मा ने स्पष्ट रूप से कहा कि सीएए को वापस नहीं लिया जाएगा।

Share this story