"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

भाजपा समर्थक शिक्षकों ने की केजरीवाल सरकार के खिलाफ वोट करने की अपील

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक 2 दिन पहले, आज शिक्षकों के एक वर्ग ने मौजूदा केजरीवाल सरकार के खिलाफ वोट करने की अपील की। नेशनल टीचर्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (एनटीडीएफ) के बैनर तले दिल्ली विश्वविद्यालय, जेएनयू व आईपी विश्वविद्यालय समेत अन्य शैक्षणिक संस्थानों के शिक्षकों व शोधकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ
  

भाजपा समर्थक शिक्षकों ने की केजरीवाल सरकार के खिलाफ वोट करने की अपील

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक 2 दिन पहले, आज शिक्षकों के एक वर्ग ने मौजूदा केजरीवाल सरकार के खिलाफ वोट करने की अपील की।

नेशनल टीचर्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (एनटीडीएफ) के बैनर तले दिल्ली विश्वविद्यालय, जेएनयू व आईपी विश्वविद्यालय समेत अन्य शैक्षणिक संस्थानों के शिक्षकों व शोधकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ वोट करने की अपील की।

एनटीडीएफ के अध्यक्ष प्रोफेसर राकेश पांडे ने कहा, दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपनी जिम्मेदारी को ध्यान रखते हुए हम दिल्ली के विकास व राष्ट्रहित में 100 फीसदी वोट की अपील करते हैं। प्रोफेसर पांडे ने कहा, दिल्ली में पिछले 5 वर्षो में उच्च शिक्षा बेहाल हुई है। कॉलेजों के फंड रोकने के चलते शिक्षक समुदाय दिल्ली सरकार से त्रस्त है।

दिल्ली में नए खुले 28 कॉलेजों में से एक भी कॉलेज केजरीवाल सरकार द्वारा नहीं खोला गया है। आम आदमी पार्टी व कांग्रेस के शासन में दिल्ली में एक भी नया कॉलेज नहीं खोला गया।दिल्ली विश्वविद्यालय एग्जीक्यूटिव काउंसिल के सदस्य रहे प्रोफेसर एके भागी ने कहा, दिल्ली में राष्ट्रवादी सोच, महिलाओं व गरीब के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य, संविदा कर्मियों के लिए रोजगार सुरक्षा, गरीब छात्राओं की उच्च शिक्षा की गारंटी व शादी में सहायता जैसे मुद्दे दिल्ली की जनता के हित में साबित होंगे। प्रोफेसर भागी के मुताबिक, केजरीवाल सरकार ने इन सभी मुद्दों की अनदेखी की है।

शिक्षकों के संगठन का कहना है कि केजरीवाल ने अपने घोषणापत्र में 500 स्कूल व 20 नए कॉलेज खोलने का वादा किया था, जबकि वह एक भी कॉलेज या स्कूल नहीं खोल पाए। भाजपा ने अपने संकल्पपत्र में दिल्ली में 200 नए स्कूल व 10 नए कॉलेज खोलने की बात की है। छात्रों के लिए वॉर्ड में लाइब्रेरी खोलने की बात भी कही गई है।

एनटीडीएफ के करीब 400 शिक्षकों ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ मतदान की अपील की है। इसके साथ ही इन शिक्षकों ने भाजपा को लेकर अपना जुड़ाव भी स्पष्ट तौर पर जाहिर किया है, शिक्षकों के संगठन ने जहां केजरीवाल सरकार को हराने की अपील की है, वहीं भाजपा के लिए वोट भी मांगे हैं।

प्रोफेसर एके भागी ने कहा, भाजपा द्वारा फिट इंडिया और खेलो इंडिया के तहत नई खेल नीति की घोषणा की गई है जो दिल्ली के युवाओं के लिए खेल में आगे बढ़ने के नए अवसर लेकर आएगी। शिक्षक समुदाय भाजपा द्वारा दिल्ली की जनता को स्वच्छ हवा व पानी देने की घोषणा का समर्थन करता है।

भाजपा का समर्थन करने वाले शिक्षा जगत के इस समुदाय का कहना है कि दिल्ली के लोगों को स्वच्छ पानी व हवा मुश्किल हो गया। अनाधिकृत कॉलोनी के विकास के लिए विकास बोर्ड बनाने की बात भी संकल्पपत्र में कही गई है। गरीब व्यक्ति को 2 रुपये किलो आटा देने की बात भी भाजपा ने अपने संकल्पपत्र में कही है। भाजपा का संकल्पपत्र गरीब लोगों के हितों, शिक्षा में सुधार व छात्रों को शिक्षा के मौके देने की प्रतिबद्धता पर केंद्रित है।

Share this story