"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

स्पेशल रिपोर्ट : 60 फीसदी भारतीय मानते हैं कि कोविड-19 को हौव्वा, नहीं है अब भी इसको लेकर सजग

नई दिल्ली : 60 फीसदी भारतीय मानते हैं कि कोविड-19 को हौव्वे की तरह लिया जा रहा है। खासतौर पर ऐसे में जबकि भारत में सोमवार तक इस महामारी से पीड़ित लोगों की संख्या 400 बताई गई थी। आईएएनएस-सीवोटर गैलप इंटरनेशनल एसोसएिशन कोरोना ट्रैकर -1 की रिपोर्ट में दुनिया भर के 22 देशों में 20
  

स्पेशल रिपोर्ट : 60 फीसदी भारतीय मानते हैं कि कोविड-19 को हौव्वा, नहीं है अब भी इसको लेकर सजग

नई दिल्ली : 60 फीसदी भारतीय मानते हैं कि कोविड-19 को हौव्वे की तरह लिया जा रहा है। खासतौर पर ऐसे में जबकि भारत में सोमवार तक इस महामारी से पीड़ित लोगों की संख्या 400 बताई गई थी।

आईएएनएस-सीवोटर गैलप इंटरनेशनल एसोसएिशन कोरोना ट्रैकर -1 की रिपोर्ट में दुनिया भर के 22 देशों में 20 हजार लोगों के बीच की गई सर्वे के आधार पर यह बात कही गई है।लोगों से कोरोना के बारे में जब पूछा गया तो उन्होंने कहा, “हमें लगता है कि कोरोना के खतरे को हौव्वा बनाकर पेश किया गया है।

42 फीसदी भारतीय इस विचार से मजबूते से सहमत नजर आए जबकि 12 फीसदी इससे सिर्फ सहमत नजर आए।” कुल 35 फीसदी लोगों का मानना है कि वे इस विचार से सहमत नहीं हैं। इसी तरह 29 फीसदी इटलीवासी, 62 फीसदी पाकिस्तानी, 17 फीसदी फ्रेंच, 26 फीसदी ब्रिटिश और 55 फीसदी अमेरिकी लोग इस विचार से सहमत नजर आए। कोविड-19 से दुनिया भर में करीब 15 हजार लोगों की मौत हुई है। भारत में इससे मलने वालों की संख्या सात बताई जा रही है।

Share this story