"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने किया साफ, खिलाड़ियों को अपने फील्डिंग में सुधार करने की जरूरत

हेमिल्टन : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मैदान पर फील्डिंग में एक स्टैंडर्स सेट किया है और उन्होंने साफ कर दिया है कि वे अपने टीम साथी से भी ऐसी ही उम्मीद रखते हैं। कोहली ने न्यूजीलैंड के साथ समाप्त हुई टी-20 सीरीज के बाद कहा था कि खिलाड़ियों को अपने फील्डिंग
  

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने किया साफ, खिलाड़ियों को अपने फील्डिंग में सुधार करने की जरूरत

हेमिल्टन : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मैदान पर फील्डिंग में एक स्टैंडर्स सेट किया है और उन्होंने साफ कर दिया है कि वे अपने टीम साथी से भी ऐसी ही उम्मीद रखते हैं।

कोहली ने न्यूजीलैंड के साथ समाप्त हुई टी-20 सीरीज के बाद कहा था कि खिलाड़ियों को अपने फील्डिंग में सुधार करने की जरूरत है।

भारत को अब बुधवार से यहां न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेलना है।

कोहली ने कहा, “यह कुछ ऐसा है, जिसमें निश्चित रूप से हमें सुधार करना है। अगर आप देखें तो यह टीम औसत उम्र वाली टीम है। इसलिए हमारी फील्डिंग भी अच्छी होनी चाहिए। मुझे लगता है कि कुल मिलाकर फील्डिंग का स्तर उतनी अच्छी नहीं है, जितनी कि अन्य टीमों की है। टी-20 क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है क्योंकि यह एक तेज खेल है।”

उन्होंने कहा, “आप जब एक बार इसमें नर्वस हो जाते तो फिर इससे बाहर निकलना मुश्किल है। यह तेजी से आगे बढ़ता रहता है और बॉल आपके पास आते रहते हैं।”

कोहली ने साथ ही कहा कि 50 ओवरों के खेल में भी फील्डिंग अच्छी नहीं रही थी और इसलिए ये ऐसी गलती है, जिसे दोहराया नहीं जा सकता।

कप्तान ने कहा, “यहां तक कि वनडे क्रिकेट में भी, हमारा प्रदर्शन ऐसा था जिस पर गर्व नहीं किया जा सकता है और यह किसी से छिपी नहीं है। हम इसके बारे में कई बार बात कर चुके हैं। आप ऐसी उम्मीद करते हैं कि आपके पास एक युवा टीम और जोकि काफी फिट है। एक अच्छा फील्डर वह है जो ना केवल बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर ध्यान देता है बल्कि फील्डिंग में भी अच्छा काम करता है।”

Share this story