"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

पाकिस्तान में हिंदुओं की मदद करने के लिए आगे आए शाहिद अफरीदी, बटवाया राशन और नकद

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में कोरोनावायरस तेजी से फैलता जा रहा है. ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी मदद के लिए आगे आए हैं. वो अपनी संस्था शाहिद अफरीदी फाउंडेशन के जरिए लोगों की मदद कर रहे हैं. बाकी खिलाड़ियों ने भी #DonateKaroNA हैशटैग डालकर लोगों से ज्यादा से ज्यादा डोनेट करने का आग्रह
  

पाकिस्तान में हिंदुओं की मदद करने के लिए आगे आए शाहिद अफरीदी, बटवाया राशन और नकद

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में कोरोनावायरस तेजी से फैलता जा रहा है. ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी मदद के लिए आगे आए हैं. वो अपनी संस्था शाहिद अफरीदी फाउंडेशन के जरिए लोगों की मदद कर रहे हैं.

बाकी खिलाड़ियों ने भी #DonateKaroNA हैशटैग डालकर लोगों से ज्यादा से ज्यादा डोनेट करने का आग्रह किया है. पाकिस्तान के मशहूर खिलाड़ी जहांगीर खान और शाहिद अफरीदी ने कोविड-19 महामारी संकट के बीच अल्पसंख्यक समुदाय के परिवारों को राशन और नकद बांटना शुरू किया है. एक हिंदू टेनिस खिलाड़ी ने अल्पसंख्यकों को होने वाली परेशानी की ओर उनका ध्यान दिलाया था जिसके बाद उन्होंने मदद का सिलसिला शुरू किया.

एक बयान में अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ी रोबिन दास ने शाहिद अफरीदी फाउंडेशन (एसएएफ) से शहर में अल्पसंख्यक तबके की मदद की अपील की थी. कराची स्पोर्ट्स फोरम के सचिव आसिफ अजीम ने पीटीआई से कहा, ”जहांगीर खान इस फाउंडेशन के अध्यक्ष हैं, उन्होंने मुझे फोन किया और दास के बयान के बारे में बात की और कहा कि इस मुश्किल दौर में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों की मदद की जानी चाहिए, चाहे वो ईसाई हों या फिर हिंदू.”

एसएएफ ने कराची स्पोर्ट्स फोरम के साथ मिलकर शहर में जरूरतमंदों को राशन और नकद मुहैया कराया, विशेषकर उन लोगों को जो खेल जगत से जुड़े हैं. अजीम ने कहा, ”आज हमने रोशन खान स्क्वाश परिसर में एक कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें जहांगीर और महान हाकी खिलाड़ी इस्लाहुद्दीन मौजूद थे और उन्होंने स्पष्ट किया कि फोरम कराची में अल्पसंख्यक समुदाय के जरूरतमंद परिवारों को राशन और नकद वितरित करेगा.”

उन्होंने कहा कि पहले चरण में उन्होंने निचले तबके और गरीब हिंदुओं और ईसाई परिवारों को राशन के बैग बांटे. अजीम ने कहा कि फोरम पहले ही जरूरतमंद खिलाड़ियों, मैदानकर्मियों, गार्ड और विभिन्न खेलों से जुड़े अन्य लोगों को राशन मुहैया कराने पर काम कर रहा था.

उन्होंने कहा, ”लेकिन शाहिद अफरीदी फाउंडेशन अब हमारा सहयोग कर रहा है तो हम अब अल्पसंख्य समुदाय के परिवारों पर भी ध्यान लगा रहे हैं.”

Share this story