"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

उत्तराखंड : प्रदेश में कहर बरपा रहा कोरोना, बीते 24 घंटे में 08 मरीजों की मौत और 512 लोग मिले कोरोना संक्रमित  

  

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। शनिवार को फिर से पांच सौ से अधिक संक्रमित मामले मिले हैं।

बीते 24 घंटे में 08 मरीजों की मौत और 512 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं शनिवार को 458 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। कुल संक्रमितों का आंकड़ा 70790 हो गया है। इसमें 64851 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 

बूंखाल कालिंका मंदिर में होमगार्ड और पुलिस जवान तैनात

कोरोना महामारी को देखते हुए इस साल कोटद्वार के प्रसिद्ध बूंखाल कालिंका मेले का आयोजन नहीं किया जाएगा। मंदिर समिति के पदाधिकारियों और सदस्यों ने एसडीएम चाकीसैंण को अपने निर्णय के बारे में बताया और ज्ञापन सौंपा।

साथ ही कहा कि मंदिर में हर मंगलवार व शनिवार को बलि दी जाती है इस पर रोक लगाई जाए। इसको देखते हुए एसडीएम ने बूंखाल मंदिर में हर मंगलवार और शनिवार को पुलिस और होमगार्ड के जवान तैनात करने के निर्देश दिए हैं।

झूठी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

शनिवार को बूंखाल मंदिर समिति के अध्यक्ष गजे सिंह, मुख्य पुजारी सुरेंद्र गोदियाल, सचिव विनोद गोदियाल और प्रधान रेखा देवी की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल ने चाकीसैंण तहसील में एसडीएम जितेंद्र वर्मा से मुलाकात की।

उन्होंने बताया कि कोरोना काल में शासन ने भीड़ एकत्र करने पर रोक लगाई है, जिसके कारण इस साल मेले का आयोजन नहीं करने का निर्णय लिया है। समिति ने मेले के आयोजन को लेकर सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी फैलाने पर कड़ी नाराजगी जताई।

कहा कि कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर पांच दिसंबर को मेले के आयोजन की बात कही जा रही है, जो गलत है। उन्होंने झूठी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। साथ ही हर मंगलवार व शनिवार को मंदिर में बलि दिए जाने पर रोक लगाने की मांग भी की।

प्रभारी तहसीलदार चाकीसैंण गिरीश पोखरियाल और प्रभारी तहसीलदार थलीसैंण राजेंद्र ममगाईं ने बताया कि ग्रामीणों और समिति के पदाधिकारियों के साथ हुई वार्ता के बाद मंदिर परिसर में पुलिस और होमगार्ड के जवान तैनात करने का निर्णय लिया गया है।

इस अवसर पर राकेश गोदियाल, उत्तम सिंह, धीरज सिंह, कंचन देवी आदि ग्रामीण उपस्थित थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story