"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

उत्तराखंड : कोरोना वायरस को लेकर रुड़की में अलर्ट घोषित, संदिग्ध मामलों को तुरंत रिपोर्ट करने के निर्देश

रुड़की : कोरोना वायरस को लेकर दुनिया भर में हड़कंप के बीच रुड़की में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। रैपिड रिस्पांस टीमों को सक्रिय कर दिया गया है। रेलवे स्टेशनों, बस स्टॉप आदि स्थानों पर बचाव की जानकारी देते पोस्टर चस्पा करने के निर्देश दिए गए हैं। सिविल अस्पताल में छह बेड का आइसोलेशन
  

उत्तराखंड : कोरोना वायरस को लेकर रुड़की में अलर्ट घोषित, संदिग्ध मामलों को तुरंत रिपोर्ट करने के निर्देश

रुड़की : कोरोना वायरस को लेकर दुनिया भर में हड़कंप के बीच रुड़की में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। रैपिड रिस्पांस टीमों को सक्रिय कर दिया गया है।

रेलवे स्टेशनों, बस स्टॉप आदि स्थानों पर बचाव की जानकारी देते पोस्टर चस्पा करने के निर्देश दिए गए हैं। सिविल अस्पताल में छह बेड का आइसोलेशन वार्ड पहले ही तैयार किया जा चुका है।

सीएमओ डॉ. सरोज नैथानी के अनुसार कोरोना वायरस के लक्षण और बचाव प्रबंधों की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने के निर्देश दिए गए हैं। सीएचसी और पीएचसी के स्टाफ को संदिग्ध मामलों को तुरंत रिपोर्ट करने के निर्देश दिए गए हैं। कि संदिग्धों को तुरंत रिपोर्ट करें। प्रशासन को भी तुरंत इस मामले से अवगत कराया जाएगा।

डॉ. एके मिश्रा को नोडल अधिकारी बनाया गया है। सीएमएस डा. संजय कंसल ने बताया कि सिविल अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड स्थापित किया जा चुका है। फिलहाल रुड़की में इस तरह का कोई भी मामला अब तक प्रकाश में नहीं आया है। लेकिन आशंका के मद्देनजर इससे निपटने के इंतजाम किए जा रहे हैं।

सुरक्षा किट उपलब्ध

कोरोना वायरस को देखते हुए अस्पतालों में सुरक्षा किट उपलब्ध है। आइसोलेशन वार्डों में रखे जाने वाले मरीजों की जांच और देखभाल को डाक्टर तैनात कर दिए गए हैं और उन्हें विशेष मास्क भी उपलब्ध करा दिए गए हैं।
डॉ. सरोज नैथानी, सीएमओ

Share this story