1744 हुंडई आयोनिक 5 इलेक्ट्रिक कारों में खराबी, कंपनी ने जारी किया रिकॉल

हुंडई आयनिक 5 (Ioniq 5) भारत में हुंडई (Hyundai) की प्रमुख EV है। अगर आपके पास हुंडई की आयनिक 5 (Hyundai Ioniq 5) है, तो आपके लिए बुरी खबर है। 
1744 हुंडई आयोनिक 5 इलेक्ट्रिक कारों में खराबी, कंपनी ने जारी किया रिकॉल
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

जी हां, क्योंकि भारत में हुंडई ने आयनिक 5 के लिए रिकॉल जारी किया है। इंटीग्रेटेड चार्जिंग कंट्रोल यूनिट (ICCU) में आई संभावित समस्या के कारण हुंडई (Hyundai) ने आधिकारिक तौर पर Ioniq 5 को भारत में वापस बुलाया है। इस रिकॉल में हुंडई की आयनिक 5 की 1,744 यूनिट्स शामिल हैं। ये सिंगल लोडेड वैरिएंट में उपलब्ध है। आइए जरा विस्तार से समझते हैं कि कंपनी ने यह रिकॉल क्यों जारी किया है?

इंटीग्रेटेड चार्जिंग कंट्रोल यूनिट में खराबी

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, 21 जुलाई 2022 से 30 अप्रैल 2024 के बीच मैन्युफैक्चर Ioniq 5 की 1,744 यूनिट के लिए रिकॉल जारी किया है। हुंडई की इस इलेक्ट्रिक कार में संभावित रूप से इंटीग्रेटेड चार्जिंग कंट्रोल यूनिट (ICCU) की खराबी है, जो 12V बैटरी को डिस्चार्ज कर सकती है। इसके चलते कंपनी ने यह रिकॉल जारी किया है।

ग्राहक कर सकते हैं डीलरशिप से संपर्क

उम्मीद है कि हुंडई ग्राहकों से कोई चार्ज लिए बगैर समस्या का समाधान करेगी। आयनिक 5 (Ioniq 5) के ग्राहक यह जांचने के लिए अपने डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं कि उनका वाहन रिकॉल का हिस्सा है या नहीं।

हुंडई आयनिक 5 की कीमत

लोगों के लिए आयनिक 5 (Ioniq 5) की कीमत वर्तमान में 46.05 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उपलब्ध है। इसे सिंगल फुली लोडेड वैरिएंट में खरीदा जा सकता है।

बैटरी पैक और रेंज

इसमें मिलने वाले 72.6kWh बैटरी पैक को इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया, जो इसमें 215bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। एक बार फुल चार्ज करने पर ये इलेक्ट्रिक कार 631 किमी. तक जाती है।

Share this story