Honda ला रही ग्राहकों की चहेती Activa का जोरदार रिप्लेसमेंट! लॉन्च होते ही ढा देगी कहर

Honda ला रही ग्राहकों की चहेती Activa का जोरदार रिप्लेसमेंट! लॉन्च होते ही ढा देगी कहर

डिजिटल डेस्क : होंडा टू-व्हीलर्स के इंडोनेशियाई समूह एस्ट्रा होंडा मोटर ने 2022 Genio 110 को बाजार में लॉन्च किया है। यह नया स्कूटर देखने में बेहद खूबसूरत है और पावरफुल डिजाइन, फीचर्स और टेक्नोलॉजी के साथ आता है। कीमत की बात करें तो भारतीय करेंसी में यह करीब 93,000 रुपये है।

यह स्कूटर भारत में बिकने वाले Yamaha Fascino 125 हाइब्रिड जैसा दिखता है। नया स्कूटर पूरी तरह से अलग प्रकार की एलईडी हेडलाइट के साथ यूरोपीय डिजाइन पर बनाया गया है। इसके अलावा बॉडी को गोल्डन एक्सेंट दिया गया है।कंपनी ने होंडा के इस स्कूटर में 12 इंच के पहिए दिए हैं, जो पिछले 14 इंच के पहियों से थोड़े छोटे हैं।

स्कूटर के नए टायर पहले से चौड़े हैं और सस्पेंशन के साथ ब्रेकिंग सेटअप पुराने मॉडल से लिया गया है. 2022 Honda Genio 110 उसी 110 cc इंजन द्वारा संचालित है जो 8.9 PS की पावर और 9.3 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। कंपनी ने नए स्कूटर के साथ Honda ISS यानि Idling Stop System भी दिया है जिससे इसकी परफॉर्मेंस में काफी बदलाव आया है।

कंपनी ने फिलहाल भारत में नई Honda Genio 110 लाने का संकेत नहीं दिया है, लेकिन यह स्कूटर देश में Honda Activa का दमदार रिप्लेसमेंट हो सकता है। इसलिए यदि आप वर्तमान में भारत में 110cc सेगमेंट का स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं, तो TVS की ओर से हाल ही में लॉन्च किया गया Jupiter एक बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है, जो बहुत सारे नए और उच्च तकनीकी सुविधाओं के साथ भारत में आया है। बता दें कि कंपनी ने इस स्कूटर के साथ स्मार्टकनेक्ट ऐप दिया है और यह नया स्कूटर अब वॉयस असिस्ट फीचर के साथ आया है।

Share this story

Around The Web