मारुति जल्द ही जबरदस्त फैमिली गाड़ी को करने जा रही लॉन्च, जानिए कार की बड़ी बातें

हैचबैक का बिल्कुल नया मॉडल 2022 के अंत तक ग्लोबल बाजार में आने उम्मीद है।
मारुति जल्द ही जबरदस्त फैमिली गाड़ी को करने जा रही लॉन्च, जानिए कार की बड़ी बातें

कोरोना वायरस संक्रमण काल में लॉकडाउन लागू होने से तमाम ऑटो कंपनियों की इंडस्ट्रियों पर ताले लटक गए, जिससे लाखों लोगों का रोजगार छिन गया और वाहनों की बिक्री में भी काफी गिरावट देखने को मिली।

इस बीच देशभर की बड़ी-बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियां नए-नए वाहनों की लॉन्चिंग के लिए काम कर रही हैं। कंपनियों का मकसद नुकसान की भरपाई को पूरा करना है।

अब देश की धांसू कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही स्विफ्ट गाड़ी की लॉन्चिंग करने जा रही है, जिसके लिए तेजी से काम चल रहा है। हैचबैक का बिल्कुल नया मॉडल 2022 के अंत तक ग्लोबल बाजार में आने उम्मीद है।

इसका भारत में लॉन्च 2023 की शुरुआत में हो सकता है। 2023 मारुति स्विफ्ट के माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ काफी बेहतर डिजाइन और इंटीरियर के साथ आने की संभावना बनी है।

जानिए गाड़ी की बड़े बातें :

All New मारुति स्विफ्ट सुजुकी के लाइटवेट हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकती है जो अल्ट्रा और एडवांस्ड हाई स्ट्रेंथ स्टील्स का उपयोग करता है।

इस तकनीक से न सिर्फ कार के माइलेज को बेहतर बनाया जा सकता है बल्कि पैसेंजर का ओवर ऑल ड्राइविंग एक्सपीरियंस भी बेहतर होता है।

गाड़ी का हाईब्रिड टेक :

नई 2023 मारुति स्विफ्ट को 1.2L K12N डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड तकनीक मिलने की उम्मीद है।

गैसोलीन यूनिट 89bhp की पीक पावर और 113Nm का टार्क जनेरेट करती है। इसे मैनुअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ रखा जा सकता है।

जानिए मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी किट :

पीढ़ी परिवर्तन के साथ, स्विफ्ट मॉडल लाइनअप को सीएनजी किट मिल सकती है।

मॉडल को 1.2L ड्यूलजेट पेट्रोल मोटर के साथ फैक्ट्री-फिटेड CNG किट के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है।

गाड़ी से जुड़ेंगे नए फीचर्स :

नई 2023 मारुति स्विफ्ट में नए डिज़ाइन किए गए डैशबोर्ड, अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम और नए अपहोल्स्ट्री सहित कई नई सुविधाओं के साथ आने की संभावना है।

Share this story

Around The Web