अब Hero का इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ़ एक बार चार्ज करने पर चलेगा 165 km चलेगा, जानिए कीमत

अब बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों की वजह से इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बड़ गई है। 
अब Hero का इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ़ एक बार चार्ज करने पर चलेगा 165 km चलेगा, जानिए कीमत

अब बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों की वजह से इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बड़ गई है। क्योंकि इलेक्ट्रिक वाहन(electric vehicle) पेट्रोल वाहन से सस्ते होते है और इलेक्ट्रिक वाहन को आप घरेलू काम या कहीं दूर जाने के लिए भी यूज कर सकते हैं। आइए नीचे खबर में जानते है पूरा मामला.

Hero का इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 165 km चलेगा, जानिए 

यहां हम बात कर रहे हैं इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक के Hero Electric NYX इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जो अपनी कंपनी के बेस्ट सेलिंग स्कूटर की लिस्ट में आता है और इस स्कूटर को घरेलू इस्तेमाल के अलावा कमर्शियल सेक्टर(commercial sector) में भी यूज किया जाता है।

हीरो इलेक्ट्रिक एनवाईएक्स के बैटरी पैक और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 1.5 kWh x2 क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है। इसके साथ 600 W पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है।

बैटरी पैक की चार्जिंग को लेकर कंपनी दावा करती है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। कंपनी इस बैटरी पैक पर 3 साल की वारंटी दे रही है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज और स्पीड को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 165 किलोमीटर की रेंज देता है। इस रेंज के साथ 42 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

हीरो एनवाईएक्स के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील और रियर व्हील दोनों में ड्रम ब्रेक को लगाया है। जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम, चार्जिंग प्वाइंट, डीआरएल, फास्ट चार्जिंग, क्लॉक, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एंटी थेफ्ट अलार्म, बोतल होल्डर, ईबीएस और लो बैटरी इंडिकेटर जैसे फीचर्स को दिया गया है।

कीमत की बात करें तो कंपनी ने इस हीरो इलेक्ट्रिक एनवाईएक्स को 77,540 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ मार्केट में उतारा है। इस स्कूटर की यह एक्स शोरूम कीमत ही इसकी ऑन रोड कीमत भी है।

Share this story

Around The Web