रॉयल एनफील्ड की गदर मचाने वाले बाइक भरेगी रफ्तार, बहुत सस्ती मोटरसाइकिल इस दिन होने जा रही लॉन्च

रॉयल एनफील्ड की बाइकों को देशभर में खूब पसंद किया जाता है।
रॉयल एनफील्ड की गदर मचाने वाले बाइक भरेगी रफ्तार, बहुत सस्ती मोटरसाइकिल इस दिन होने जा रही लॉन्च

बेहतरीन ऑटो कंपनियों में शुमार रॉयल एनफील्ड की बाइकों को देशभर में खूब पसंद किया जाता है, जिनकी लॉन्चिंग होते ही खरीदने वालों की कतारें लग जाती हैं।

हर कोई चाहता है कि एक रॉयल एनफील्ड की बाइक पास में हो, लेकिन ज्यादा बजट के चलते ऐसा नहीं हो पाता है। अगर आपका बजट कम है और आप रॉयल एनफील्ड की बाइक खरीदना चाहते हैं तो अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है।

कंपनी अब बहुत जल्द यानि 7 अगस्त को रेट्रो मोटरसाइकिल को लॉन्च करने जा रही है। लॉन्च होने वाली बाइक का ऑफिशियली नाम तो अभी सामने नहीं आया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में खूब दावा किया जा रहा है।

लॉन्च होने वाली बाइक की कीमत में भी बहुत कम रहने वाली है उम्मीद है कि इस बाइक की बिक्री में काफी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। लॉन्च होने पर यह देश में बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाली सबसे किफायती Royal Enfield मोटरसाइकिल होने की संभावना है।

भारतीय मोटरसाइकिल निर्माता की नई 350cc मोटरसाइकिल को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। डिजाइन के मामले में यह एक गोल हेडलैंप के और रेट्रो लुक के साथ नजर आएगी।

इसमें एक स्टब्बी एग्जॉस्ट होगा। मोटरसाइकिल साइज में काफी कॉम्पैक्ट होगी और इसमें सिंगल-पीस सीट, स्टब्बी एग्जॉस्ट और टेन-स्पोक अलॉय या स्पोक व्हील मिलेंगे।

जानिए कैसा होगा बाइक का डिजाइन :

इस नई बाइक के कुछ अन्य डिजाइन हाइलाइट्स फोर्क कवर गैटर, एक ऑफ़सेट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि होंगे। खूबियां के बारे में इसे रॉयल एनफील्ड के ट्रिपर नेविगेशन पॉड को एक्सेसरी के रूप में मिलने की संभावना है।

इस रेट्रो मोटरसाइकिल में वही 349cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर और ऑयल-कूल्ड, FI इंजन होगा जो Meteor 350 और नई जनरेशन की क्लासिक 350 में भी देखने को मिलता है।

इनसे होगी कड़ी टक्कर :

यह इंजन अन्य रॉयल एनफील्ड बाइक में 20 बीएचपी और 27 एनएम पीक टॉर्क का जनरेट करता है। उम्मीद है कि हंटर 350 में भी इसी तरह का आउटपुट देखने को मिलेगा।

इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और सिंगल/ड्यूल-चैनल ABS के साथ रियर में डिस्क/ड्रम यूनिट मिलने की उम्मीद है।लॉन्च होने पर यह नई रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल टीवीएस रोनिन और होंडा एच’नेस सीबी35 को टक्कर देगी।

Share this story

Around The Web