भारत में बढ़ा SUV मार्केट, इन कारों पर लोगों ने लुटाया प्यार, पढ़ें पूरी लिस्ट

टाटा नेक्सन (Tata Nexon) कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली है। कई महीनों से यह देश की बेस्ट सेलिंग एसयूवी थी। कंपनी ने इस दौरान 51% की वृद्धि दर्ज की है। टाटा ने इस महीने 15,086 नेक्सॉन को बेचा है।
भारत में बढ़ा SUV मार्केट, इन कारों पर लोगों ने लुटाया प्यार, पढ़ें पूरी लिस्ट

Top 5 SUV : महंगाई का असर ऑटोमोबाइल सेक्टर पर भी देखने को मिल रहा है। समय के साथ कारों की कीमत भी बढ़ाई जा रही है। लेकिन इस सबके बावजूद देश में एसयूवी कारों की डिमांड बढ़ती ही जा रही है। कार कंपनियां इससे प्रभावित हो एक से बढ़कर एक एसयूवी लांच कर रही है।

इसी कारण से एसयूवी सेगमेंट की बिक्री सबसे ज्यादा हो रही है। पिछले महीने भी इस सेगमेंट ने कमाल किया था और इस महीने भी इनकी अच्छी बिक्री हुई है। आज यहां हम आपको टॉप 5 एसयूवी कारों के बारे में बताएंगे जिसे लोगों ने काफी पसंद किया है।

मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza) SUV

अगस्त 2022 में मारुति ब्रेजा सबसे ज्यादा खरीदी गई है। टाटा नेक्सन का प्रचार ब्रेजा ने पहले स्थान पर कब्जा किया है। कंपनी ने इस दौरान 18% की वृद्धि दर्ज की है। मारुति सुजुकी ने इस महीने 15,193 ब्रेजा को बेचा है। जबकि पिछले साल यह आंकड़ा 12,906 यूनिट्स का था।

टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) SUV

टाटा नेक्सन (Tata Nexon) कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली है। कई महीनों से यह देश की बेस्ट सेलिंग एसयूवी थी। कंपनी ने इस दौरान 51% की वृद्धि दर्ज की है। टाटा ने इस महीने 15,086 नेक्सॉन को बेचा है। जबकि पिछले साल यह आंकड़ा 10,006 यूनिट्स का था।

ह्युंडई वेन्यू (Hyundai Venue) SUV

कंपनी ने 34% की वृद्धि दर्ज की है। हुंडई ने इस महीने 11,240 वेन्यू को बेचा है। जबकि पिछले साल यह आंकड़ा 8,377 यूनिट्स का था।

महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) SUV

XUV और Scorpio के लॉन्च के बावजूद महिंद्रा ने पिछले महीने बोलेरो की ताबरतोड बिक्री की है। कंपनी ने इस दौरान 156% की वृद्धि दर्ज की है। महिंद्रा ने इस महीने 8,246 बोलेरो को बेचा है। जबकि पिछले साल यह आंकड़ा 3,218 यूनिट्स का था।

किआ सॉनेट (Kia Sonet) SUV

कंपनी ने 1% की वृद्धि दर्ज की है। किया ने इस महीने 7,848 सोनेट को बेचा है। जबकि पिछले साल यह आंकड़ा 7,752 यूनिट्स का था।

Share this story

Around The Web