नए अवतार में गर्दा उड़ाने आ रही है Tata Nano Electric, अब बाइक की कीमत में करेंगे कार में सफर

टाटा नैनो के बारे में तो सभी जानते हैं। कंपनी यह कार आम आदमी को मोटरसाइकिल के बजट में कार का सपना पूरा करने के मकसद से लाई थी। 
नए अवतार में गर्दा उड़ाने आ रही है Tata Nano Electric, अब बाइक की कीमत में करेंगे कार में सफर

टाटा नैनो के बारे में तो सभी जानते हैं। कंपनी यह कार आम आदमी को मोटरसाइकिल के बजट में कार का सपना पूरा करने के मकसद से लाई थी। हालांकि टाटा नैनो का प्रोडक्शन कुछ सालों पहले ही बंद कर दिया था। लेकिन अब फिर से लोगों के दिलो को जीतने के लिए टाटा नैनो इलेक्ट्रिक अवतार में आने के लिए तैयार है।

आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक नैनो को लेकर सभी चरण के ट्रायल हो चुके हैं। यानी अब यह कार रोड पर चलने के लिए तैयार है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक कार को 3 लाख रुपये में लॉन्च किया जा सकता है।

Tata Electra Car:

टाटा (Tata) द्वारा स्थापित एलेट्रा ईव ने कस्टम निर्मित 72 वीं टाटा नैनो इलेक्ट्रिक को रतन टाटा (Ratan Tata) को प्रस्तुत किया था। यह कंपनी के किसी सपने की तरह था जब उन्होंने कस्टम निर्मिती यह कार रतन टाटा को गिफ्ट किया था।

इस घटना के बाद कंपनी ने लिखा कि वह टाटा के द्वारा दी गई अमूल्य प्रतिक्रिया से गौरवान्वित है। आपको बता दे कि कंपनी ने आम आदमी के लिए एक लाख में कार लांच की थी और इसी को इलेक्ट्रिक नैनो आगे बढ़ाने वाली है। अभी तक इस कार की कीमत की घोषणा नहीं की गई है।

Tata Nano Electric:

इलेक्ट्रा टीवी अभी तक टाटा नैनो के इलेक्ट्रिक वर्जन पर ही काम कर रही है। इसे NEO EV कहा जा सकता है। इसे बेंगलुरू स्थित अंतिम मील मोबिलिटी सेवा में डेवलप किया जा रहा है जोकि सैनिकपॉड सीट एंड गो ऑल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेवा मदरपॉड इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संचालित है। इस कंपनी को पूरी तरह से भारतीय पूर्व सैनिकों द्वारा संचालित किया जाता है।

कंपनी ने Tata Nano का उत्पादन 2018 में बंद कर दिया था। अभी कंपनी भारत में अपनी नेक्सॉन ईव (Nexon EV) के दो इलेक्ट्रिक वर्जन और टिगोर (Tigor EV) को बेच रही है।

Tata Electric Car:

पिछले साल, घरेलू वाहन निर्माता कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक बाजार को बढ़ाने के लिए 7,500 करोड़ रुपये फंड जमा करने की प्लानिंग करके अगले 5 सालों में 10 और इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करने का ऐलान किया है। वहीं 10 EV में से 7 इलेक्ट्रिक कार तो आने वाले 4 सालों में लॉन्च किए जाने की प्लानिंग है। टाटा मोटर्स की आने वाली इलेक्ट्रिक कारों में हैचबैक अल्ट्रोज़ और टियागो के वेरिएंट हो सकते हैं।

टाटा मोटर्स के ब्रांड जगुआर लैंड रोवर की भी आने वाले 5 सालों में छह नई इलेक्ट्रिक लैंड रोवर एसयूवी लॉन्च करने की प्लानिंग है। जगुआर ने पूर्व में घोषणा की थी कि 2025 से उसे एक ऑल-इलेक्ट्रिक ब्रांड बनना है।

Share this story

Around The Web