310km रेंज के साथ Tata ला रही ये सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक हैचबैक कार! देखें पहली बार सामने आई डीटेल्स

Upcoming Tata Tiago EV. भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की मांग काफी बढ़ती जा रही है। ऐसे में कार मेकर कंपनियां लगातार नई इलेक्ट्रिक कारों के पेश और लॉन्च कर रही है। 
310km रेंज के साथ Tata ला रही ये सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक हैचबैक कार! देखें पहली बार सामने आई डीटेल्स 

Upcomming Tata Tiago EV : भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की मांग काफी बढ़ती जा रही है। ऐसे में कार मेकर कंपनियां लगातार नई इलेक्ट्रिक कारों के पेश और लॉन्च कर रही है। जिसमें महिन्द्रा, टाटा मोटर्स और अन्य विदेशी कंपनियां धमाल कर रही है, लेकिन देखा जाए तो Tata Motors एक के बाद में इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च किए जा रही है कंपनी जल्द ही Tata Motors ने Tata Tiago के इलेक्ट्रिक मॉडल करने जा रही है।

आप को बता दें कि, टाटा मोटर्स ने कहा है कि वह जल्द ही अपनी सबसे सस्ती हैचबैक कार टिएगो का इलेक्ट्रिक मॉडल टिएगो ईवी पेश करने की तैयारी में है।  टाटा मोटर्स की टिएगो इलेक्ट्रिक भारत की सबसे सस्ती कार हो सकती है।

टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक कार पोर्टफोलियों में पास पहले से ही नेक्सन ईवी और ईवी मैक्स के साथ टिगोर ईवी जैसी कारें मौजूद हैं। भारतीय बाजार में Nexon EV को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है और उसके बाद ही टाटा मोटर्स ने ईवी सेगमेंट में अन्य कारों को लाने का प्लान बनाया है।

जानिए Tata Tiago EV की खासियत

टियागो EV में 26kWh की बैटरी और एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आने की उम्मीद है जो 74 bhp की पावर और 170 Nm का टार्क जनरेट करने में कैपेबिल है। टियागो EV में बैटरी पैक एक बार चार्ज करने पर 310Km तक की रेंज देने की उम्मीद है।

हालांकि Tata Tiago EV के बारे में ज्यादा कुछ जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है  Tata Tiago EV की अनुमानित कीमत 12.5 लाख रुपये तक हो सकती है। बताया जा रहा है कि,  सबसे सस्ती हैचबैक इलेक्ट्रिक कार के तौर पर आएगी।

मार्केट में जल्द लॉन्च होगी Altroz का इलेक्ट्रिक वर्जन

आप को बता दें कि टाटा मोटर्स अगले 5 सालों में 10 इलेक्ट्रिक कारें पेश करने वाली है।  ऐसी भी जानकारी है कि कंपनी Tata Altroz का इलेक्ट्रिक वर्जन भी ला सकती है। वही हाल ही में कंपनी दो ई-कार को कॉस्पेट के रुप में पेश किया है। 

Share this story

Around The Web