2022 Mahindra Scorpio में मिल सकते हैं ये दमदार इंजन विकल्प, जानें कब हो सकती है लॉन्च

2022 Mahindra Scorpio में मिल सकते हैं ये दमदार इंजन विकल्प, जानें कब हो सकती है लॉन्च

स्वदेशी एसयूवी निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा जल्द ही अपनी अपडेटेड 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को भारतीय बाजार में लॉन्च करने के लिए तैयार है। लेकिन लॉन्चिंग से पहले ही इसे लेकर कई जानकारियां सामने आ रही हैं।

हाल ही में कंपनी ने नई 2022 Mahindra Scorpio का एक टीजर जारी किया था, जिसमें इसके कुछ बाहरी तत्वों का खुलासा किया गया था। माना जा रहा है कि तीसरी पीढ़ी की एसयूवी जून में लॉन्च हो सकती है, क्योंकि महिंद्रा स्कॉर्पियो की 20वीं वर्षगांठ अगले महीने मनाई जाएगी।

अब इसके इंजन की जानकारी सामने आ रही है. माना जा रहा है कि नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया गया है।संभावना है कि 2.2-लीटर डीजल इंजन दो ट्यून स्टेट्स में पेश किया जाएगा, जो आप Mahindra XUV700 पर देखते हैं। 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को अपने स्थिर साथियों से 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलने की उम्मीद है। डीजल इंजन को दो ट्यून स्टेट्स में पेश किया जा सकता है, जिसमें फर्स्ट ट्यून स्टेट में 130bhp की पावर और सेकंड ट्यून स्टेट में 155 bhp की पावर होती है।

Mahindra XUV700 की तरह, कंपनी बेस मोटर को मैनुअल गियरबॉक्स और लोअर-स्पेक ट्रिम्स तक सीमित कर सकती है।हाई-एंड ट्रिम्स में एक अधिक शक्तिशाली इंजन विकल्प की पेशकश की जाएगी और एक पूर्ण बुफे की पेशकश की जा सकती है, जिसमें ऑल-व्हील ड्राइव भी शामिल है।

इस कदम से महिंद्रा को बेस डीजल वेरिएंट की अधिक प्रतिस्पर्धी कीमत में मदद मिलेगी। मौजूदा महिंद्रा स्कॉर्पियो में दो अलग-अलग डीजल इंजन हैं। पहला 2.6-लीटर M2DI इंजन है, जो बेस वेरिएंट तक सीमित है, जबकि शीर्ष ट्रिम्स में परिचित 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन मिलता है।

मौजूदा महिंद्रा स्कॉर्पियो के लिए एक पेट्रोल संस्करण भी है, इसलिए यह माना जाता है कि नई महिंद्रा स्कॉर्पियो के लिए एक पेट्रोल इंजन मिल सकता है।

Share this story

Around The Web