40 साल बाद फिर से होगी Ford Capri की वापसी, इस बार इलेक्ट्रिक रूप में!

Ford Capri: फोर्ड बहुत ही जल्द अपनी एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कैप्री (Ford Capri Electric) लॉन्च करने वाली है। यह एसयूवी कोई और नहीं बल्कि 1970 और 80 के दशक में बेची जाने वाली लोकप्रिय मॉडल कैपरी होने वाली है। 40 साल के बाद फोर्ड कैपरी को दोबारा से लाया जा रहा है।
40 साल बाद फिर से होगी Ford Capri की वापसी, इस बार इलेक्ट्रिक रूप में!
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

कार निर्माता कंपनी फोर्ड ने हाल ही में इसकी आधिकारिक जानकारी दी है और अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर इसकी एक तस्वीर भी साझा की है। यह तस्वीर लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है।

Ford Capri Electric का डिजाइन और फीचर

फोर्ड कैपरी इलेक्ट्रिक (Ford Capri Electric) एसयूवी का पहला टीजर जारी कर दिया गया है। इसमें कुछ आधुनिक डिजाइन एलिमेंट्स देखने को मिल रहे हैं। इसके अलावा इसमें डीआरएल, हेडलाइट यूनिट, एलइडी डे टाइम रनिंग लाइट्स भी शामिल की गई है।

इसका एक स्पाइस शॉट भी जारी किया गया है जिसमें हम इसकी कई एलिमेंट्स को देख सकते हैं। नई फोर्ड कैपरी को कंपनी अपनी MEB प्लेटफार्म पर बना रही है।

ये होगा Ford Capri का पॉवर

फॉक्सवैगन ने भी इसी MEB प्लेटफार्म का उपयोग किया था। इसमें दो बैट्री पैक दिए जाते हैं जो 52 किलोवाट आवर और 77 किलो वाट आवर का है। इसके द्वारा 168 बीएचपी से लेकर 335 बीएचपी तक का पावर जेनरेट किया जाता है।

भारत में कब आएगी कार

फोर्ड फिलहाल इसे अमेरिका और यूरोपीय बाजार में ही लाएगी। भारत में इसके आने की कोई भी चर्चा नहीं की गई है। लेकिन जैसे ही फोर्ड भारत में दोबारा से स्थापित हो जाती है तो फिर इस नई इलेक्ट्रिक कार को भारत में लाया जा सकता है।

ऐसी थी Ford Capri

फोर्ड कैपरी को पहली बार 1979 में लॉन्च किया गया था। इसे तीन बार अपडेट करने के बाद 1986 में बंद कर दिया गया। अब लगभग 40 साल बाद इस कर को फिर से लाया जा रहा है।

Share this story