खुशखबरी! BMW 5 सीरीज LWB की प्री-बुकिंग हुई शुरू, जानिए लॉन्च डेट और डिटेल्स

2024 BMW 5 सीरीज LWB के डिजाइन की बात करें तो सबसे पहले तो सिग्नेचर किडनी ग्रिल का बड़ा आकार नज़र आता है, जो BMW की पहचान है। 
खुशखबरी! BMW 5 सीरीज LWB की प्री-बुकिंग हुई शुरू, जानिए लॉन्च डेट और डिटेल्स
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

अगर आप BMW के शौकीनों में से एक है तो आपके लिए जबरदस्त खुसखबरी है जी हाँ , कंपनी ने भारत में New BMW 5 Series LWB बुकिंग आधिकारिक रूप से शुरू कर दी है। यह पहली बार है जब 5 सीरीज को भारतीय बाजार में LWB अवतार में पेश किया जाएगा। तो अगर आप एक लक्जरी सेडान की तलाश में हैं जो स्टाइल, परफॉर्मेंस और आराम का बेजोड़ मिश्रण पेश करती है, तो नई 5 सीरीज को जरूर देखना चाहिए। आइये जानते है इस धांसू कार के बारे में डिटेल्स

डिजाइन

2024 BMW 5 सीरीज LWB के डिजाइन की बात करें तो सबसे पहले तो सिग्नेचर किडनी ग्रिल का बड़ा आकार नज़र आता है, जो BMW की पहचान है। इसके साथ ही एलईडी हेडलैंप्स में इंटीग्रेटेड कर्व्ड एलईडी DRLs, बंपर के दोनों तरफ ब्लैक इंसर्ट्स, फ्रंट फेंडर पर ‘M’ बैजिंग, फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल, C-पिलर पर ‘5’ बैजिंग और स्लीकर रैपअराउंड एलईडी टेललाइट्स जैसी खूबियां इसे और भी आकर्षक बनाती हैं।

इंटीरियर

नई 5 सीरीज के इंटीरियर की बात करें तो आपको एक शानदार अनुभव मिलने वाला है। इसमें डैशबोर्ड पर कर्व्ड डुअल-स्क्रीन लेआउट दिया गया है, जिसमें 14.9-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और 12.3-इंच का ड्राइवर डिस्प्ले शामिल है। इसके अलावा मनोरम सनरूफ, फोर-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, रिक्लाइनिंग रियर सीट्स, लेवल 2 ADAS सूट, USB टाइप-C चार्जिंग पोर्ट और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स मिलते हैं।

पावरफुल परफॉर्मेंस

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, नई जनरेशन 5 सीरीज में 2.0-लीटर, फोर-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन आने की संभावना है, जो 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा। इसके अलावा, जल्द ही 2.0-लीटर, फोर-पॉट डीज़ल इंजन भी आ सकता है। साथ ही एक माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम का विकल्प भी मिल सकता है।

लॉन्च और कीमत

नई BMW 5 सीरीज को 24 जुलाई 2024 को भारत में लॉन्च किया जाएगा। अभी तक इसकी कीमत की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन अनुमान है कि इसकी शुरुआती कीमत 70 लाख रुपये से 85 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Share this story