SUV लवर्स के लिए खुशखबरी, Maruti Hustler भारत में होने वाली है लॉन्च

New Maruti Suzuki Hustler: मारुति ने कुछ समय पहले ही अपनी नई स्विफ्ट फेसलिफ्ट को लांच किया है। इसकी डिमांड दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। बढ़ी कीमत के बावजूद इस कार की डिमांड काफी ज्यादा है
SUV लवर्स के लिए खुशखबरी, Maruti Hustler भारत में होने वाली है लॉन्च 
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

इसी को देखते हुए कंपनी अब एक नई कार लाने की सोच रही है। कई ऑटो एक्सपर्ट का मानना है कि यह एशियाई बाजार में बिक रही सुजुकी हसलर (Suzuki Hustler) हो सकती है।

Maruti SPresso की जगह Maruti Hustler!

हम सभी को पता है कि मारुति कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एक भी कार नहीं बेचती है। हालांकि सेगमेंट में इस्प्रेसो आती है जो एक हैचबैक है। इसीलिए एक्सपर्ट्स का मानना है कि मारूति एक्सप्रेस को डिस्कंटीन्यू कर इसके जगह हसलर को लाया जा सकता है

यह एक कंपैक्ट एसयूवी होगी जिसमें पावरफुल इंजन और स्विफ्ट जैसे दमदार फीचर्स ऑफर किया जाएगा
इसकी कीमत भी 6 से 7 लाख रुपए के बीच होगी। हालांकि मारुति ने अभी तक हसर के लांच होने पर किसी भी प्रकार की डिटेल नहीं दी है।

Maruti Hustler में स्विफ्ट वाला फीचर्स

अगर मारुति हसलर (Maruti Hustler) लॉन्च होती है तो इसमें 1.2 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन हाइब्रिड टेक्नोलॉजी पर बेस्ड होगी। इसीलिए इसके द्वारा काफी अच्छा माइलेज मिलेगा।

इसकी परफॉर्मेंस टाटा पंच (Tata Punch) जैसी ही होने वाली है। लेकिन इसके फीचर्स पांच से काफी बेहतर होंगे। जहां टाटा पंच अपने सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग एसयूवी है। वही हस्लर इसे कड़ी टक्कर दे सकती है। मारुति काफी समय से कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कर लॉन्च करने की सोच रही है। ऐसे में हसलर का आना कंपनी के लिए फायदेमंद हो सकता है।

आम आदमी की एसयूवी

अगर आप एक नई कर खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा और इंतजार करें। कुछ ही समय में मारुति हसलर लॉन्च हो सकती है। इस इस साल के अंत या फिर 2025 के पहले छमाही में लाया जा सकता है। यह काफी अच्छी कार होने वाली है जो आम आदमी को एसयूवी का मजा देगी।

Share this story