Kia Syros: 2025 में आ रही है Kia की नई धाकड़ SUV, जानें खासियतें

Kia Syros: किया भारत में अपनी कई नई मॉडल को लॉन्च करने वाली है। इसमें नई जनरेशन कार्निवल, इलेक्ट्रिक एसयूवी EV 9 और EV 3 उसके अलावा कुछ नई एसयूवी भी आने वाली है। इन्हीं एसयूवी में नहीं किया क्लेव्स (Kia Clavis) भी हो सकती है जिसे किया सोनेट से ऊपर प्लेस किया जाएगा।
Kia Syros: 2025 में आ रही है Kia की नई धाकड़ SUV, जानें खासियतें
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

यह काफी ज्यादा पॉपुलर एसयूवी है जिसे कोरियंस बहुत ही पसंद करते हैं। इसके डिजाइन एलिमेंट्स और लंबे पिलर्स काफी खूबसूरत बनाते हैं। इसमें काफी ज्यादा जगह और एडवांस्ड फीचर भी दिया गया है। किया सोनेट एक मिड एसयूवी सव है और अगर कविस को इसके ऊपर प्लेस किया गया तो यह एक फैमिली एसयूवी भी हो सकती है। इसमें मल्टीप्ल पावरट्रेन का विकल्प दिया जाएगा जिसमें हाइब्रिड, पेट्रोल और इलेक्ट्रिक शामिल हो सकते हैं।

Kia Syros के नाम से आएगी कार

खबर आ रही है कि किया कविस के नए मॉडल को भारत में किया सिरस (Kia Syros) के नाम से लांच किया जाएगा। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि कंपनी ने हाल ही में इस नाम को ट्रेडमार्क करवाया है। इसके अलावा भारत में किया सेल्टोस और सोनेट दोनों ही एक पॉप्युलर एसयूवी है और इनका नाम S से शुरू होता है तो कंपनी एस को बहुत ही लकी भी मानती है।

नई किया साइरस में 1.2 लीटर का नेचरली एस्पिरटेड पेट्रोल इंजन मिलने वाला है जो ठीक-ठाक सा पावर जेनरेट कर देगा। इसमें आपको 82 बीएचपी का पावर और 114 न्यूटन मीटर का टॉर्क देखने को मिलता है। इसके अलावा इसमें कंपनी 1 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन भी ऑफर करेगी। यह कार सीएनजी में भी उपलब्ध हो सकती है। हालांकि इस पर कोई खास खबर नहीं है।

कार के फीचर्स

नई किया साइरोस (Kia Syros) के फीचर्स भी काफी जबरदस्त होने वाले हैं। इसमें 6 एयरबैग दिए जाएंगे जो इसका लोअर से लेकर अपर वेरिएंट में उपलब्ध होंगे। इसके अलावा इसमें 360 डिग्री कैमरा, ADAS, सनरूफ, डिस्क ब्रेक,

एलॉय व्हील्स, 10 इंच का टच स्क्रीन डिस्प्ले, एप्पल और एंड्राइड ऑटो प्ले का सपोर्ट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर यह सभी जरूरी फीचर्स ऑफर किए जाएंगे। देखा जाए तो यह एक अच्छी एसयूवी हो सकती है क्योंकि इसकी कीमत भी काफी कम रखी जाएगी।

Share this story