कम पैसा, ज्यादा माइलेज: ₹1.10 लाख में 187 किलोमीटर की रेंज वाली ई-बाइक, पहले 100 ग्राहकों के लिए 40 हजार की छूट!

बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक दोपहिया स्टार्ट-अप ओबेन इलेक्ट्रिक (Oben Electric) ने हाल ही में दिल्ली में अपनी रोर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च की है।
कम पैसा, ज्यादा माइलेज: ₹1.10 लाख में 187 किलोमीटर की रेंज वाली ई-बाइक, पहले 100 ग्राहकों के लिए 40 हजार की छूट!
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

कंपनी ने इसकी कीमत 1.10 लाख (स्टेट सब्सिडी के साथ एक्स-शोरूम, दिल्ली की कीमत) रखी है। ओबेन रोर दिल्ली में पहले 100 ग्राहकों के लिए 40,000 की छूट पर उपलब्ध होगी। बता दें कि कंपनी ने हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी में पीतमपुरा स्थित अपने पहले शोरूम का उद्घाटन किया है।

दिल्ली के लिए प्रमोशनल ऑफर के हिस्से के रूप में सिटी के ग्राहक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर पर्याप्त छूट पा सकेंगे। कीमत में गिरावट के साथ ओबेन रोर ई-बाइक सेगमेंट में रिवोल्ट RV400, हॉप ऑक्सो और इसी तरह की तुलना में अधिक किफायती हो गई है। हालांकि, यह सीमित अवधि के लिए ही है। इसका उद्देश्य दिल्ली में ई-बाइक को जल्दी अपनाने वालों को पुरस्कृत करना है, जिससे अधिक खरीदारों को ई-मोटरसाइकिल देखने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

दिल्ली के लिए कीमत में कटौती पर टिप्पणी करते हुए ओबेन इलेक्ट्रिक की संस्थापक और सीईओ मधुमिता अग्रवाल ने कहा कि ओबेन रोर को पूरी तरह से भारत में डिजाइन, डेवलप और निर्मित किया गया है, जो इसे वास्तव में मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ब्रांड बनाता है।

उन्होंने कहा कि जब हमने शुरुआत में ओबेन रोर लॉन्च किया, तो दिल्ली में पॉजिटिव ग्राहक प्रतिक्रिया देखी, जो हमारे लिए एक प्रमुख बाजार के रूप में इसके महत्व को दर्शाता है। बेंगलुरु और अन्य क्षेत्रों में हमारी सफलता ने एक मजबूत नींव रखी है। हम दिल्ली में उस सफलता से आगे निकलने के लिए तैयार हैं। हम भारत के ईवी इंडस्ट्री में एक लीडर के रूप में अपनी स्थिति मजबूत करने में आश्वस्त हैं।

ओबेन रोर 8 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है, जो एक बार चार्ज करने पर 187 किमी. (IDC) की रेंज का वादा करता है। यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 100 किमी. प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ 3 सेकेंड में 0-40 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

ओबेन दिल्ली-NCR को अपना अगला बड़ा बाजार बनाने पर बड़ा दांव लगा रहा है। अगले साल पूरे क्षेत्र में 12 शोरूम और सर्विस सेंटर खोलने की योजना है। वर्तमान में कंपनी अपने घरेलू बाजार बेंगलुरु में काम कर रही है, जबकि हाल ही में इसने पुणे, महाराष्ट्र, साथ ही कोच्चि और तिरुवनंतपुरम, केरल में नए शोरूम की घोषणा की है। कंपनी के शहरों में कुल 8 शोरूम चालू हैं और साल के अंत तक 12 शहरों में 50 आउटलेट तक विस्तार करने की योजना है।

Share this story