Mahindra ने किया बड़ा ऐलान, इलेक्ट्रिक अवतार में धूम मचाएंगे Mahindra Scorpio और Bolero

Mahindra Launch Electric Cars: भारतीयऑटोनिर्माता कंपनी महिंद्रा ने हाल ही में ये कहा कि तकंपनी स्कॉर्पियों और बोलैरो एसयूवी को इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च करने जा रही है।
Mahindra ने किया बड़ा ऐलान, इलेक्ट्रिक अवतार में धूम मचाएंगे Mahindra Scorpio और Bolero 
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

कंपनी के निवेशक प्रेजेंटेशन के समय महिंद्रा के कार्यकारी निदेशक औऱ सीईओ राजेश जेजुरिकर ने कहा कि समय से साथ में सभी आईसीई ब्रांड इलेक्ट्रिक हो जाएंगे।

महिंद्रा का क्या है फ्यूचर प्लान

वहीं 2030 तक देश की मार्केट में 7 नई इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश करने के लिए काम कर रहा है जैसा कि महिंद्रा ने इसको लेकर ये पुष्टी की थी और ऐसी भी खबरें आ रही है कि स्कॉर्पियों ई और बोलेरो ई में लैडर फ्रेम चेसिसि का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। क्यों कि इस प्लेटफॉर्म के साथ में बोर्न ईवी बनाने में चुनौतियां हैं। इन दो आने वाले इलेक्ट्रिक एसयूवी के बारे में ज्यादा जानकारी अभी तक नहीं पता चली है।

महिंद्रा थार ईवी

वहीं महिंद्रा ने 15 अगस्त 2023 को थार ईकॉन्सेप्ट का खुलासा किया है, जो कि ब्रांड के मॉड्यूलर इंडिया ग्लोबल स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जिसका कोडनेम पी1 है। महिंद्रा स्कॉर्पियों ई और बोलेरो ई को एक ही प्लेटफॉर्म पर बनाएंं रखने की संभावना है। पी1 प्लेटफॉर्म का व्हीलबेस 2,775mm – 2,975mm का है। जानकारी के लिए बता दें कि इस समय जनरेशन की महिंद्रा बोलेरो का व्हीलूबेस 2,680mm और स्कॉर्पियों एन का 2,750mm है।

स्कॉर्पियों ई और बोलेरो ई का अपडेट

महिंद्रा की दूसरी इलेक्ट्रिक एसयूवी के जैसे स्कॉर्पियों ई और बोलेरो ई में वहीं बैटरी पैक और मोटर मिलने की संभावना है। बीते साल शोकेस की गई थार ई कॉन्सैप्ट की बात करें तो इसमें 109एचपी और 135 एनएम का फ्रंट मोटर और 286 एचपी और 535 एनएम का रियर मोटर ऑल व्हील ड्राइव क्षमता के साथ में दिया गया था।

महिंद्रा के पी1 प्लेटफॉर्म में 60 किलोवाट या फिर 80 किलोवाटर बैटरी मिलने की संभावना है। वहीं ये 60 किलोवाट बैटही 325 किलोमीटर की WLTP रेंज मिलेगी। जबकि बैटरी करीब 435-450 किलोमीटर की WLTP रेंज दे सकती है। महिंद्रा के द्वारा सटीक मैकेनिकल विवरण की घोषणा बाकी है।

Share this story