Mahindra Thar 5 Door : इंतज़ार खत्म! महिंद्रा थार की लांच डेट हुई तय, जानिए क्या होगी कीमत

Mahindra Thar 5 Door : महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अगस्त में भारतीय बाजार में लॉन्च से पहले आगामी 5-डोर थार का उत्पादन शुरू कर दिया है। 
Mahindra Thar 5 Door : इंतज़ार खत्म! महिंद्रा थार की लांच डेट हुई तय, जानिए क्या होगी कीमत
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

रिपोर्ट के अनुसार, थार आर्मडा के नाम से मशहूर इस मॉडल की अनौपचारिक बुकिंग भी कुछ डीलरशिप पर शुरू हो गई है।

महिंद्रा थार 5-डोर में क्या है खास

मौजूदा तीन-डोर मॉडल की तुलना में बाहरी डिज़ाइन में थोड़े बदलाव देखने को मिलेंगे, लेकिन इंटीरियर में कई प्रीमियम फीचर्स और उन्नत तकनीक को शामिल करते हुए महत्वपूर्ण सुधार किए जाएंगे। थार नेमप्लेट के क्लासिक बॉक्सी आकार और लंबे खंभों को बरकरार रखते हुए, नया मॉडल अपनी मजबूत और प्रामाणिक 4X4 क्षमताओं पर जोर देगा, जबकि बढ़ी हुई व्यावहारिकता और विशालता के साथ नए क्षेत्रों में कदम रखेगा। इस प्रकार, यह ग्राहकों के एक बड़े समूह को आकर्षित करेगा।

जियो के बढ़े हुए दामों का जवाब! BSNL ने लॉन्च किया 107 रुपये का ये शानदार प्रीपेड प्लान!

अपेक्षित मूल्य

15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से अधिक की अनुमानित शुरुआती कीमत के साथ, आगामी मॉडल हाल ही में लॉन्च किए गए 5-डोर फोर्स गुरखा के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा। इसे मारुति सुजुकी जिम्नी के ऊपर भी पोजिशन किया जाएगा। लैडर फ्रेम पर निर्मित, पांच दरवाजों वाली थार आर्मडा स्कॉर्पियो एन के साथ कई घटकों को साझा करेगी।

विशेषताएँ और इंटीरियर

अपने विस्तारित व्हीलबेस के साथ, महिंद्रा थार आर्मडा अधिक विशाल केबिन और शानदार इंटीरियर का वादा करता है। इसमें डुअल-टोन डैशबोर्ड, व्हाइट सीट अपहोल्स्ट्री, पैनोरमिक सनरूफ, इलेक्ट्रिक और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, ऑटोमैटिक एसी और रियर एसी वेंट मिलेंगे।

Samsung Galaxy M35 5G : सस्ता 5G स्मार्टफोन ला रहा Samsung, जानिए लॉन्च से पहले लीक हुए फीचर्स

अन्य प्रमुख विशेषताओं में पीछे के यात्रियों के लिए रीडिंग लैंप, मानक 6 एयरबैग, लेवल 2 एड्स, वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो इंटीग्रेशन के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, चारों ओर एलईडी लाइटिंग, ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम, एडजस्टेबल हेडरेस्ट, एक कूल्ड ग्लोवबॉक्स और पिलर-माउंटेड इनर डोर हैंडल शामिल हैं।

Share this story