महिंद्रा की 7-सीटर SUV का जलवा कायम, 13000 से ज्यादा ग्राहकों ने किया भरोसा

भारतीय ग्राहकों के बीच महिंद्रा स्कॉर्पियो सबसे पॉपुलर एसयूवी में से एक है। अगर बीते फाइनेंशियल ईयर यानी 2023-24 की बात करें तो इस दौरान भी महिंद्रा स्कॉर्पियो ने कुल 1,41,462 यूनिट एसयूवी की बिक्री की थी।
महिंद्रा की 7-सीटर SUV का जलवा कायम, 13000 से ज्यादा ग्राहकों ने किया भरोसा
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

इस दौरान महिंद्रा स्कॉर्पियो की औसतन मासिक बिक्री 11,788 यूनिट थी। बता दें कि भारतीय मार्केट में स्कॉर्पियो के दो वेरिएंट क्लासिक और N हैं। अगर बीते महीने यानी मई, 2024 की बात करें तो इस दौरान भी महिंद्रा स्कॉर्पियो ने कुल 13,717 यूनिट एसयूवी की बिक्री की।

जबकि अप्रैल, 2024 में महिंद्रा स्कॉर्पियो ने कुल 14,807 यूनिट एसयूवी की बिक्री की थी। मार्केट में महिंद्रा स्कॉर्पियो का मुकाबला टाटा सफारी और एमजी हेक्टर जैसी एसयूवी से होता है। आइए जानते हैं महिंद्रा स्कॉर्पियो के फीचर्स, पावरट्रेन और कीमत के बारे में विस्तार से।

कुछ ऐसा है कार का पावरट्रेन

महिंद्रा स्कॉर्पियो N में पावरट्रेन के तौर पर पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों दिया गया है। स्कॉर्पियो N का 2.2 लीटर डीजल इंजन 132bhp की अधिकतम पावर और 300Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। जबकि 2.0 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन 203bhp की अधिकतम पावर और 370Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकती है।

कार के दोनों इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। ग्राहकों की जानकारी के लिए बता दें कि हाल के महीनों में महिंद्रा स्कॉर्पियो देश की टॉप सेलिंग 7-सीटर भी बन गई है। महिंद्रा स्कॉर्पियो N का मुकाबला मार्केट में टाटा हैरियर, टाटा सफारी और हुंडई क्रेटा से होता है।

इतनी है एसयूवी की कीमत

दूसरी ओर अगर महिंद्रा स्कॉर्पियो N के फीचर्स की बात करें तो एसयूवी के इंटीरियर में ग्राहकों को 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जिंग और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं।

इसके अलावा, कार में स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, सनरूफ और सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है। वहीं, सेफ्टी के लिए कार में मल्टीप्ल एयरबैग और रियर पार्किंग कैमरा दिया गया है। महिंद्रा स्कॉर्पियो N की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 13.60 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 24.54 लाख रुपये तक जाती है।

Share this story