गदर! ये जबरदस्त 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर लोगों के दिलों पर कर रहे राज, 120 किमी का है माइलेज, जानिए कीमत

कोरोना के बाद अब ऑटो जगत में वाहनों की बिक्री में काफी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। 
गदर! ये जबरदस्त 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर लोगों के दिलों पर कर रहे राज, 120 किमी का है माइलेज, जानिए कीमत

आधुनिक युग में हर कोई वाहन खरीदना चाहता है, जिससे वह अपनी यात्रा को सफल बना सके। कोरोना के बाद अब ऑटो जगत में वाहनों की बिक्री में काफी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

इस बीच अगर आपके पास चौपहिया खरीदने का बजट नहीं तो फिर जबरदस्त स्कूटर खरीदकर अपना सपना साकार कर सकते हैं। भारत की सड़कों पर अब ऐसे स्कूटर हैं, जो इन दिनों लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं। इसलिए आज हम ऐसे 5 धांसू स्कूटरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपका दिल जीत लेंगे।

ओकिनावा रिज प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटर 67,052 रुपये की शुरुआती कीमत पर मिल रहा है। यह अपनी मोटर से 0.8 kW (1 bhp) की पावर जनरेट करता है और इसमें इलेक्ट्रॉनिक रूप से सहायता प्राप्त ब्रेकिंग सिस्टम के साथ फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक हैं। इसकी बैटरी पूरी तरह चार्ज होने पर 120 किमी तक की रेंज देती है।

बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 2-3 घंटे का समय लगता है।स्कूटर की टॉप स्पीड 55 किमी प्रति घंटा है।

ऑप्टिमा सीएक्स

हीरो ऑप्टिमा सीएक्स 62,355 रुपये की शुरुआती कीमत पर मिल रहा है। इसमें 0.55 kW (0.73 bhp) की मोटर मिलती है और दोनों पहियों में कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आगे और पीछे दोनों ड्रम ब्रेक मिलते हैं। यह स्कूटर दो वेरिएंट और 4 कलर ऑप्शन में आते हैं। इसमें दो बैटरी विकल्प भी हैं सिंगल बैटरी और डुअल बैटरी, जो क्रमशः 82 किमी और 122 किमी की रेंज दिए गए हैं। स्कूटर 45 किमी प्रति घंटे की टॉप-स्पीड से चल सकता है।

यह स्कूटर भी जीत रहा लोगों का दिल

इलेक्ट्रिक स्कूटर का शुरुआती दाम 55,114 रुपये है। इसमें दो वेरिएंट और 5 कलर ऑप्शन हैं। कंपनी 65 किमी प्रति घंटे की टॉप-स्पीड का दावा करती है। 48V39Ah की बैटरी पूरी तरह से चार्ज होने में चार से पांच घंटे का समय लेती है और एक बार चार्ज करने पर 85 किमी की रेंज प्रदान करती है।

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का ना गंवाएं मौका

स्कूटर 67,478 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। यह चार कलर ऑप्शन और एक ही वेरिएंट में आता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने मोटर से 1.2 kW (1.6 bhp) जनरेट करता है और इसमें फ्रंट और रियर दोनों ड्रम ब्रेक हैं। 12kW ब्रशलेस DC मोटर 60V/30Ah लिथियम-आयन बैटरी से चलता है। चार्ज होने में 5.5 घंटे का वक्त लगता है। इसमें 75 किमी की रेंज मिलती है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 55 kmph होने का दावा किया है।

इस स्कूटर की भी जानिए शुरुआती कीमत

यह ई-स्कूटर 66,053 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है और इसका एक वेरिएंट चार कलर ऑप्शन के साथ आता है। इसमें दोनों पहियों के कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर में 60V, 30Ah लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है, जिसे पूरी तरह चार्ज होने में लगभग पांच से छह घंटे लगते हैं। पूरी तरह चार्ज बैटरी पर 70-80 किमी तक की रेंज मिलती है। टॉप-स्पीड 55 किमी प्रति घंटे होने का दावा किया गया है।

Share this story

Around The Web