अब सफर का मज़ा होगा दोगुना, इस बाइक में मिलेंगे म्यूजिक, नेविगेशन और वॉयस कंट्रोल समेत सभी कार वाले फीचर्स

होंडा टू-व्हीलर्स ने XL750 ट्रांसलैप एडवेंचर टूरर लॉन्च किया है। एडवेंचर टूरर में स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम (HSVC) मिलता है, जिसके जरिए बाइक को स्मार्टफोन से जोड़ा जा सकता है।
अब सफर का मज़ा होगा दोगुना, इस बाइक में मिलेंगे म्यूजिक, नेविगेशन और वॉयस कंट्रोल समेत सभी कार वाले फीचर्स
ऑटो डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle & Scooter India) ने सोमवार को भारतीय बाजार में ₹10,99,990 (एक्स-शोरूम, गुरुग्राम) की शुरुआती कीमत पर XL750 ट्रांसलैप को लॉन्च कर दिया है।

प्रीमियम एडवेंचर टूरर को जापान से पूरी तरह से निर्मित (CBU- Completely Built-up Unit) मार्ग के माध्यम से देश में लाया जा रहा है। इसे खास रूप से बिगविंग डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

100 ग्राहकों के लिए बुकिंग शुरू

चुनिंदा शहरों में पहले 100 ग्राहकों के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है। इन शहरों में गुरुग्राम, मुंबई, बेंगलुरु, इंदौर, कोच्चि, हैदराबाद, चेन्नई और कोलकाता शामिल हैं। इसकी डिलीवरी नवंबर से शुरू होगी।

1980 के दशक की ट्रांसलैप बाइक से इंस्पायर

यह मोटरसाइकिल 1980 के दशक की ट्रांसलैप बाइक से इंस्पायर है। डिजाइन की बात करें तो इसमें एयरोडायनामिक प्रदर्शन के लिए एक कॉम्पैक्ट हेडलाइट, एंटीग्रेटेड विंडस्क्रीन और बड़े टैंक कॉफिन मिलते हैं। पीछे का डिजाइन एल्यूमीनियम कैरियर और एलईडी लाइटिंग सिस्टम के साथ तगड़ा लुक मिलता है।

यह बाइक 21 इंच के फ्रंट व्हील के साथ 18 इंच के रियर व्हील पर स्पोक के साथ चलती है, जो सड़क पर और ऑफ-रोडिंग दोनों के लिए एक आसान राइडिंग प्रदान करती है।

छोटी और लंबी राइडिंग दोनों के लिए शानदार

इसका हल्का स्टील डायमंड फ्रेम डेली यूज के लिए छोटी राइड के साथ-साथ लंबी राइडिंग दोनों के लिए डिज़ाइन किया गया है। मोटरसाइकिल दो कलर स्कीम रॉस व्हाइट और मैट बैलिस्टिक ब्लैक में उपलब्ध कराई जाएगी।

फीचर्स क्या हैं?

फीचर्स की बात करें तो ये बाइक 5.0-इंच TFT पैनल से लैस है, जो स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, गियर-पोजिशन इंडिकेटर, फ्यूल गेज, राइडिंग मोड और इंजन मापदंडों समेत अन्य महत्वपूर्ण जानकारी प्रदर्शित करती है। इस डिस्प्ले को राइडर की पसंद के अनुसार एडजेस्ट किया जा सकता है।

वॉयस कंट्रोल सिस्टम के साथ आती है बाइक

एडवेंचर टूरर में स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम (HSVC) मिलता है, जो सवार को चलते समय स्मार्टफोन को बाइक से जोड़ने में सक्षम बनाता है। यह कॉल, मैसेज, म्यूजिक और नेविगेशन के साउंड मैनेजमेंट की अनुमति देता है।

इसमें एक इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल भी मिलता है, जो खतरनाक लैंप को फ्लैश करके रियर के वाहनों को अचानक ब्रेक लगाने की सूचना देती है। यह ऑटोमैटिक टर्न सिग्नल कैंसिल करने वाला फंक्शन है।

Share this story

Around The Web