दमदार प्रदर्शन और अत्याधुनिक फीचर्स, जानिये Audi Q6 e-tron से कब उठेगा पर्दा

अगर आप लग्जरी कार के शौकीन रखते है तो आपके लिए जबरदस्त खुसखबरी है , जी हाँ दोस्तों जर्मन लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी अपनी एक दमदार इलेक्ट्रिक SUV, Q6 e-tron को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है।
दमदार प्रदर्शन और अत्याधुनिक फीचर्स, जानिये Audi Q6 e-tron से कब उठेगा पर्दा
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

हाल ही में इस कार को देश की सड़कों पर टेस्टिंग करते हुए देखा गया है, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये धांसू गाड़ी इसी साल के अंत तक भारतीय बाजार में गदर मचाने के लिए पूरी तरह तैयार है। आइये जानते है इस कार के बारे में

टेस्टिंग के दौरान देखी गई Q6 e-tron लेफ्ट-हैंड-ड्राइव मॉडल थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में बिकने वाली Q6 e-tron के मुकाबले, इसमें कुछ मामूली से डिज़ाइन बदलाव किए गए हैं, जिनमें फ्रंट और रियर बंपर पर लगे सिल्वर इनसर्ट और नए अलॉय वील्स शामिल हैं।

डिजाइन  

नई Q6 e-tron के कुछ अन्य खास डिजाइन एलिमेंट्स की बात करें तो इनमें शामिल हैं – मैट्रिक्स LED हेडलैंप्स, ब्लैंक्ड-ऑफ ग्रिल, OLED टेललाइट्स, रूफ रेल्स, शार्क-फिन एंटीना, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप के साथ इंटीग्रेटेड स्पॉइलर और टेलगेट पर लगी LED लाइट बार। ये सभी डिजाइन एलिमेंट्स मिलकर Q6 e-tron को एक आकर्षक और फ्यूचरिस्टिक लुक देते हैं।

अत्याधुनिक इंटीरियर 

2024 Q6 e-tron के इंटीरियर की बात करें तो ये किसी लग्जरी कैबिन से कम नहीं है। इसमें आपको 11.9 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले  , 14.5 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट पैसेंजर के लिए 10.9 इंच का डिस्प्ले, टच-बेस्ड कंट्रोल वाला नया स्टीयरिंग व्हील, ऑगमेंटेड हेड्स-अप डिस्प्ले और तीन रंगों वाला आकर्षक इंटीरियर थीम देखने को मिलेगा। ये सभी फीचर्स मिलकर ड्राइविंग के अनुभव को और भी मजेदार बना देते हैं।

पावरफुल परफॉर्मेंस, लंबी रेंज  

अब अगर बात करें परफॉर्मेंस की, तो Q6 e-tron आपको निराश नहीं करेगी। ये एक 100kWh बैटरी पैक के साथ आती है जो डुअल इलेक्ट्रिक मोटर्स से जुड़ी हुई है। दावा किया जाता है कि ये बैटरी 270kW चार्जर की मदद से मात्र 21 मिनट में 10-80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। इतना ही नहीं, फुल चार्ज पर ये सिंगल चार्ज में 625 किलोमीटर तक की रेंज देने का वादा करती है।

कब हो रही है लॉन्च, कीमत

फिलहाल ऑडी ने Q6 e-tron की भारत में लॉन्च डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन टेस्टिंग के दौरान देखी गई कार इस बात का संकेत ज़रूर देती है कि लॉन्च जल्द ही होने वाला है। अनुमान लगाया जा रहा है कि ये कार 2024 के अंत तक या फिर 2025 की शुरुआत में भारतीय बाजार में आ सकती है। कीमत की बात करे तो ये धांसू कार की कीमत 1 करोड़ के आस पास है

Share this story