इस दिन होगी महारानी एलिजाबेथ-II की लैंड रोवर की नीलामी, जाने इसकी खासियत

महारानी एलिजाबेथ-II की 2004 लैंड रोवर नीलामी के लिए तैयार है। यह कई बेहतरीन फीचर्स से लैस है। इसकी लाइव नीलामी 11 नवंबर 2023 को इंग्लैंड में होगी। इसकी खासियत जान आप खुश हो जाएंगे।
इस दिन होगी महारानी एलिजाबेथ-II की लैंड रोवर की नीलामी, जाने इसकी खासियत 
ऑटो डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की लैंड रोवर नीलामी के लिए तैयार है। तीसरी जेनरेशन की लैंड रोवर रेंज रोवर अब तक शाही परिवार में अपनी सेवा दे रही थी। लेकिन, अब तीसरी जेनरेशन की लैंड रोवर रेंज रोवर को खरीदने के लिए लोग बोली लगाने वाले हैं।

इसकी लाइव नीलामी 11 नवंबर को इंग्लैंड में एनईसी क्लासिक मोटर शो सेल 2023 (NEC Classic Motor Show Sale 2023) में होगी। इस खास एसयूवी को कंपनी ने दिवंगत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के लिए बनाई थी। कभी-कभी महारानी खुद इस कार को चलाते थी। यह एसयूवी महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की पसंदीदा कारों में से एक थी।

महारानी के SUV की खासियत

इस खास रेंज रोवर में कई अनोखी विशेषताएं हैं, जो मॉडल के मानक वैरिएंट में नहीं पाई जाती हैं। जी हां, क्योंकि इसे कंपनी ने खास महारानी के हिसाब से डिजाइन किया था। इस एसयूवी को खास एप्सम ग्रीन कलर में पेश किया गया था। इसके पिछले दरवाजों में से प्रत्येक में दो विंडो स्विच हैं, ताकि पीछे का एक व्यक्ति दूसरी तरफ झुके बिना दोनों को संचालित कर सके।

रेंज रोवर में मिलेगा एक डॉग गार्ड

इसमें साइड स्टेप्स के साथ-साथ पीछे की सीट के यात्रियों के लिए ग्रैब हैंडल भी हैं, जो एंट्री और एक्जिट को आसान बनाते हैं। इसके अतिरिक्त, रेंज रोवर में एक डॉग गार्ड मिलता है, जो एक पिंजरे के साथ पैसेंजर डिब्बे और कार्गो होल्ड को अलग करता है। इसमें एक सिगरेट लाइट और मडगार्ड के साथ एक अपडेटेड फ्रंट ग्रिल भी दिया गया है।

शाही SUV ने तय की लंबी दूरी

शाही SUV 110,000 मील की दूरी तय कर चुकी है। जी हां, क्योंकि इसके ओडोमीटर पर लगभग 110,000 मील की दूरी दिखाई देती है। इसे पहली बार 2004 में यूके में रजिस्टर्ड किया गया था। इसकी पहली सर्विस अप्रैल 2005 में शुरू हुई थी। इसे हाल ही में जुलाई में सर्विस दी गई थी।

इंजन पावरट्रेन

इसके इंजन पावरट्रेन की बात करें तो ये एसयूवी 4.4-लीटर इंजन से पावर प्राप्त करती है, जो लगभग 20 साल पहले 282 हॉर्स पावर जेनरेट करने में सक्षम था। एसयूवी पर एक ही नंबर प्लेट BN04 EPU है। शाही SUV अच्छी स्थिति में है और शाही स्वामित्व की पुष्टि के साथ आती है। यह एसयूवी निश्चित रूप से भीड़ से अलग दिखेगी।

महारानी को था ड्राइविंग का शौक 

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय, ​​जो ब्रिटेन की सबसे लंबे समय तक राज करने वाली महारानी भी हैं, उनका पिछले साल सितंबर में निधन हो गया था। उन्हें ड्राइविंग का शौक था और अक्सर उन्हें रेंज रोवर चलाते हुए देखा जाता था। 2021 में उन्हें विंडसर कैसल के आस-पास एक हरे जगुआर वैगन चलाते हुए देखा गया था।

Share this story

Around The Web