शुरू हुई सबसे सुरक्षित इस SUV की डिलीवरी, आपने कर रखी है क्या बुक?

टाटा हैरियर फेसलिफ्ट की डिलीवरी भारत में शुरू हो गई है। भारत में इसकी कीमत ₹15.49 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। कंपनी ने इसको 13 वैरिएंट में पेश किया है। आइए इसकी डिटेल्स जानते हैं।
शुरू हुई सबसे सुरक्षित इस SUV की डिलीवरी, आपने कर रखी है क्या बुक?
ऑटो डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अक्टूबर 2023 में देश में अपनी 5-सीटर एसयूवी हैरियर का नया वैरिएंट लॉन्च किया था। इस मॉडल की कीमत 15.49 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप वैरिएंट के लिए 26.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

एसयूवी को 7 कलर ऑप्शन और 13 वैरिएंट में पेश किया गया है। इच्छुक ग्राहक इसकी ऑफिशियल वेबसाइट या टाटा शोरूम से 25,000 रुपये के टोकन अमाउंट पर अपडेटेड हैरियर को बुक कर सकते हैं। आइए इसकी कुछ खास डिटेल्स जानते हैं।

गजब के फीचर्स से है लोड

अपडेटेड हैरियर के फीचर्स की बात करें तो इसमें मोबाइल कनेक्टिविटी के साथ एक नई 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन मिलती है। एसयूवी में डुअल टॉगल स्विच के साथ टचस्क्रीन एयरकॉन पैनल, JLR-इंस्पायर गियर नॉब, एयर प्यूरीफायर और ड्राइव मोड के लिए एक रोटरी डायल शामिल हैं।

इसके अलावा यह 10.25-इंच कस्टमाइज़ेबल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पावर्ड और वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स, JBL-सोर्स्ड साउंड सिस्टम, एक सबवूफर, वायरलेस चार्जिंग पैड और एड्रेनोएक्स कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ आती है।

सेफ्टी फीचर्स क्या हैं?

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो हैरियर फेसलिफ्ट 7 एयरबैग, एडवांस इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (AESP), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और ADAS सेफ्टी सूट से लैस है। इसके अलावा हैरियर फेसलिफ्ट एसयूवी ने ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की है।

टाटा हैरियर फेसलिफ्ट ने क्रैश टेस्ट प्रोग्राम में उच्चतम स्कोर हासिल किया है, जिसके साथ यह भारतीय बाजार में मौजूद सबसे सेफ एसयूवी में से एक बन गई है।

इंजन पावरट्रेन

फेसलिफ्टेड टाटा हैरियर RDE BS6 2.0 एमिशन नॉर्म्स के हिसाब से अपडेटेड 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ आती है। यह इंजन 168bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है, जो फ्रंट व्हील्स को पावर देती है।

Share this story