जल्द लांच होने जा रही Hyundai Exter! बेहतरीन एडवांस फीचर्स और धांसू लुक से बना रही सबको दीवाना

Hyundai ने अभी तक Exter के पावरट्रेन का खुलासा नहीं किया है. हालांकि, इसमें 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है, जो 82बीएचपी और 113एनएम जनरेट कर सकता है
जल्द लांच होने जा रही Hyundai Exter! बेहतरीन एडवांस फीचर्स और धांसू लुक से बना रही सबको दीवाना

Hyundai Exter Launch : हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) अपनी नई माइक्रो SUV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. नई एसयूवी का नाम Exter होगा. यह भारतीय बाजार में Hyundai की सबसे छोटी एसयूवी होगी.

लेकिन, फिलहाल ऑल न्यू Hyundai Exter के लॉन्च से पहले इसकी कुछ तस्वीरें लीक हो गई हैं, जो इंटरनेट में मौजूद है. Hyundai Exter की नई तस्वीरों से इसके बाहरी डिज़ाइन की जानकारी मिलती है.

फ्रंट में स्लीक ग्रिल मिलती है, एच-आकार के एलईडी डीआरएल मिलते हैं, डीआरएल ही टर्न इंडिकेटर्स के तौर पर भी काम कर सकते हैं. हेडलैम्प्स को बम्पर पर पोजिशन किया गया है.

इसमें मल्टी-स्पोक एलॉय व्हील्स, रूफ माउंटेड स्पॉइलर और कनेक्टेड एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं.Hyundai ने अभी तक Exter के पावरट्रेन का खुलासा नहीं किया है. हालांकि, इसमें 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है, जो 82बीएचपी और 113एनएम जनरेट कर सकता है,

इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी ऑप्शन के साथ लाया जा सकता है. कार निर्माता इस एसयूवी में 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दे सकती है.बाजार में Hyundai Exter का सीधा मुकाबला टाटा पंच के साथ होने वाला है, जो मौजूदा समय में माइक्रो एसयूवी सेगमेंट के अंदर राज कर रही है.

टाटा पंच को लॉन्च हुए अभी लगभग डेढ़ साल ही हुआ है और यह कई महीनों से टॉप-10 बिकने वाली कारों की लिस्ट में शामिल है. इतना ही नहीं, टाटा पंच टॉप-5 बिकने वाली एसयूवी की लिस्ट में भी शामिल है. 

नई हुंडई एक्सटर का उत्पादन भारत में ही किया जाएगा और यहां से इसे चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय बाजारों में निर्यात किया जाएगा. यह ग्रैंड i10 Nios वाले प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी.

नई माइक्रो एसयूवी के लॉन्च की डेट अभी सामने नहीं आई है लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो इसका सीरीज प्रोडक्शन जुलाई 2023 में शुरू हो जाएगा और अगस्त में लॉन्च किया जा सकता है.

Share this story

Around The Web