इंतजार खत्म हुआ! BMW CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर 24 जुलाई को भारत में होगा लांच

अपने दमदार इंजन के साथ, CE 04 रफ्तार के मामले में भी किसी से पीछे नहीं है. BMW का दावा है कि यह स्कूटर 0 से 50 किमीटर प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 2.6 सेकंड में हासिल कर लेता है.
इंतजार खत्म हुआ! BMW CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर 24 जुलाई को भारत में होगा लांच
दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटरों के दीवाने में से एक हैं तो आपके लिए जबरदस्त खबर है,  जी हाँ दोस्तों जर्मनी की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी BMW Motorrad ने भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, CE 04 लॉन्च कर दिया है. ये स्कूटर न सिर्फ रफ्तार का बाज़ीगर है, बल्कि दिखने में भी किसी साइंस फिक्शन फिल्म से निकला हुआ लगता है. तो आइए, इस धांसू स्कूटर के बारे में विस्तार से जानते हैं

पावरफुल परफॉर्मेंस

जब बात परफॉर्मेंस की आती है, तो BMW CE 04 किसी से पीछे नहीं है. यह स्कूटर 15kW की पावर वाला परमानेंट मैग्नेट, लिक्विड-कूल्ड सिंक्रोनस इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है, जो 41bhp की पावर और 61Nm का टॉर्क जनरेट करता है. 8.9kWh की बैटरी क्षमता के साथ, BMW का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में 130 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है.

एक बार बैटरी खत्म हो जाने के बाद, इसे स्टैंडर्ड चार्जर से 100 प्रतिशत चार्ज होने में चार घंटे से थोड़ा ज्यादा समय लगता है. हालांकि, अगर आप जल्दी में हैं, तो ऑप्शनल फास्ट चार्जर सिर्फ डेढ़ घंटे में ही बैटरी को फुल चार्ज कर सकता है.

रफ्तार, शानदार

अपने दमदार इंजन के साथ, CE 04 रफ्तार के मामले में भी किसी से पीछे नहीं है. BMW का दावा है कि यह स्कूटर 0 से 50 किमीटर प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 2.6 सेकंड में हासिल कर लेता है. यानी ट्रैफिक लाइट हरी होने पर आप छुटते ही आगे निकल जाएंगे, और अगर आप हाईवे पर हैं, तो भी घबराने की बात नहीं है. CE 04 की टॉप स्पीड 120 किमीटर प्रति घंटा है. इस स्कूटर में आपको स्पीड के साथ-साथ शानदार संभाल भी मिलता है.

फ्यूचरिस्टिक डिजाइन

BMW CE 04 का डिजाइन वाकई लाजवाब है. इसे देखकर ऐसा लगता है मानो ये किसी साइंस फिक्शन फिल्म से निकलकर आया हो. बड़े एप्रन और फ्लैट बॉडी पैनल्स स्कूटर को एक फ्यूचरिस्टिक लुक देते हैं. बेंच जैसी सीट भी डिजाइन का एक खास पहलू है, और 780mm की सीट हाइट के साथ, ये काफी आरामदायक भी है.

सुरक्षा, कीमत

जब बात सुरक्षा की आती है, तो BMW CE 04 किसी भी मामले में पीछे नहीं है. इसमें 10.25 इंच का TFT डिस्प्ले दिया गया है, जो कनेक्टिविटी और नेविगेशन की सुविधा देता है. साथ ही, आपके स्मार्टफोन के लिए एक खास स्टोरेज कम्पार्टमेंट भी है, जो वाटरप्रूफ और हवादार है. इसमें USB टाइप-C चार्जर भी दिया गया है, जिससे आप अपने फोन को आसानी से चार्ज कर सकते हैं.

सुरक्षा के लिहाज से, CE 04 में तीन राइड मोड्स – Eco, Rain और Road मिलते हैं. इसके अलावा, डायनेमिक ट्रैक्शन कंट्रोल और ABS प्रो को ऑप्शनल तौर पर लिया जा सकता है. कीमत की बात करे तो इस जबरदस्त स्कूटी की कीमत 10 लाख है

Share this story