Bank Loan : इस बैंक ने किया मजाक, मिलेगा 10 लाख रुपए का कर्ज बिना ब्याज! यहां आवेदन करें

Bank Loan : युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार से जोड़ने के लिए सरकार प्रयास कर रही है। इसके लिए सरकार युवा उद्यमियों को बिना ब्याज के 10 लाख रुपये का कर्ज देगी। 
Bank Loan : इस बैंक ने किया मजाक, मिलेगा 10 लाख रुपए का कर्ज बिना ब्याज! यहां आवेदन करें

Bank Loan : युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार से जोड़ने के लिए सरकार प्रयास कर रही है। इसके लिए सरकार युवा उद्यमियों को बिना ब्याज के 10 लाख रुपये का कर्ज देगी। यह 10 साल के लिए दिया जाएगा।

यह राशि बिहार स्टार्टअप नीति 2022 के तहत बीज निधि के रूप में दी जानी है। युवाओं को आवश्यकतानुसार मार्गदर्शन प्रशिक्षण एवं विपणन में भी सहायता प्रदान की जायेगी। शाहनवाज हुसैन ने शुक्रवार को बिहार स्टार्टअप नीति 2020 बिहार स्टार्टअप नीति 2022 का शुभारंभ किया।

इसके अलावा स्टार्टअप के तहत प्रोत्साहन योजना का लाभ देने के लिए स्टार्टअप पोर्टल भी शुरू किया गया था। इस योजना के तहत स्टार्टअप युवाओं को 10 लाख रुपये का सीड फंड दिया जाएगा। जिसके लिए 10 साल तक एक रुपया भी ब्याज नहीं देना होगा।

आपको बता दे की वहीं अगर कोई स्टार्टअप कंपनी एक्सीलरेशन प्रोग्राम में हिस्सा लेती है तो उक्त कंपनी को 3 लाख रुपए तक का ग्रांट दिया जाएगा। एंजेल निवेशकों से निवेश मिलने पर निवेश को 2% सफलता राशि देने का प्रावधान है। एंजेल निवेशकों से धन मिलने के बाद भी उन्हें अतिरिक्त राशि दी जाएगी।

महिलाओं को मिलेगा विशेष लाभ

इस योजना के तहत महिला उद्यमियों को विशेष लाभ दिया जाएगा। महिलाओं को 5% सीड फंड जबकि एससी एसटी और दिव्यांग लोगों को 15% से अधिक फंड दिया जाएगा। ऐसे ही सोचिए किसी भी महिला उद्यम के स्टार्टअप को 10 लाख 50 हजार और एससी, एसटी और दिव्यांगों को 11 लाख 50 हजार रुपये दिए जाएंगे. वहीं, इनक्यूबेशन सेंटर्स से स्टार्टअप्स को प्रति स्टार्टअप दो लाख रुपये तक दिए जाएंगे।

को-वर्किंग स्पेस का निर्माण होगा

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राज्य में स्टार्टअप्स की हिस्सेदारी को बढ़ावा देने के लिए वर्किंग स्पेस की भी सुविधा मुहैया कराई जाएगी. स्टार्टअप बिजनेस सेंटर के नाम से को-वर्किंग स्पेस मौर्यलोक कॉम्प्लेक्स की 5वीं मंजिल और बीएसएफसी भवन में बनाया जा रहा है।

Share this story

Around The Web