Business Idea: आसान बिजनेस शुरू कर बनें मालामाल, इस मशीन से अब घर बैठे होगी छप्परफाड़ कमाई

बेरोजगारों की बढ़ती भीड़ के चलते एक अच्छी नौकरी पाना लोहे के चने चबाना जैसा है, जिसमें हर किसी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।
Business Idea: आसान बिजनेस शुरू कर बनें मालामाल, इस मशीन से अब घर बैठे होगी छप्परफाड़ कमाई

नई दिल्ली : बेरोजगारों की बढ़ती भीड़ के चलते एक अच्छी नौकरी पाना लोहे के चने चबाना जैसा है, जिसमें हर किसी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। युवाओं में नौकरी की चाहत इस कद्र है कि हर कोई पढ़-लिखकर मोटा पैसा कमाना चाहता है, जिससे वह अपना खर्च आसानी से चला सके। अब देशभर में कई ऐसे बिजनेस चल रहे हैं, जिससे आप भी बिना नौकरी के घर बैठे अच्छी खासी रकम कमा सकते हैं।

हम एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आपको निवेश भी ज्यादा करना नहीं पड़ेगा। बिजनेस कोई नया नहीं चाइनीज फूड का है, इसके लिए आपको बस एक मशीन खरीदनी पड़ेगी और कमाई शुरू हो जाएगी। आप चाइनीज फूड का कहीं भी स्‍टॉल लगा सकते हैं। इस मशीन का नाम है wok cooking machine. यह एक ऑटो‍मैटिक कुकिंग मशीन है। इस मशीन से चाऊमीन, फ्राइड राइस, सभी प्रकार के नूडल्स, मंचूरियन आदि मिनटों में बनाए जा सकते हैं।

इतने रुपये में शुरू करें आसान बिजनेस

चाइनीज फूड बनाने के लिए आपको एक शानदार मशीन खरीदनी पड़ेगी और कमाई शुरू हो जाएगी। इस मशीन की कीमत 60,000 रुपये से शुरू है। साइज एवं फीचर्स के हिसाब से यह मशीन 10,00000 रुपये तक की भी आती है। इस मशीन की आप ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं।

इस मशीन की खास बात यह है कि इसे बिजली और एलपीजी गैस से चलाया जा सकता है। मशीन में कोई भी चाइनीज फूड बनाने के लिए कंट्रोल पैनल पर उस फूड को सेलेक्‍ट करना होगा। इसके बाद मशीन निर्देश डिस्‍पले करती है। आपको बस उनका अनुसरण करते हुए मशीन में सामग्री डालनी होती है। मशीन अपने आप बाकि सारा काम कर देती है। 30 सेकेंड से लेकर अधिकतम 2 मिनट तक में यह मशीन आपका सिलेक्ट किया हुआ फूड बनाकर तैयार कर देती है।

जानिए कितनी होगी इनकम

चाइनीज फूड के बिजनेस में शानदार कमाई का मौका है, जिसे आप भुना सकते हैं। इससे बना खाना लोगों का काफी पसंद आता है। इसका कारण है कि इसमें आप सफाई से खाना बना सकते हैं। आपको ग्‍लब्‍ज डालकर सामग्री डालनी होती है। यह मशीन ज्‍यादा से ज्‍यादा दो मिनट में एक प्‍लेट चाइनीज फूड तैयार कर देती है।

इस तरह एक घंटे में इस मशीन से 30 प्‍लेट तैयार हो जाती है। अगर हम एक प्‍लेट की कीमत 30 रुपये मानकर चलें तो घंटे में यह मशीन 900 रुपये आपको कमाकर देगी। अगर दिन में तीन घंटे भी आपका काम चलता है तो आप आराम से 2700 रुपये का काम कर सकते हैं। आप करीब 1500 रुपये की प्रति दिन आराम से कर सकते हैं। अगर महीने का हिसाब लगाए तो यह रकम करीब 45,000 रुपये तक बैठती है।

Share this story

Around The Web