सीनियर सिटीजन के FD पर ये बैंक्स दे रहे है 8% से भी ज्यादा का इंटरेस्ट, पढ़ें पूरी डिटेल

Bank FD: देश मे लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है। ऐसे में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने महंगाई को कंट्रोल करने के लिए कदम उठाते हुए रेपो रेट में इजाफा कर दिया है।
सीनियर सिटीजन के FD पर ये बैंक्स दे रहे है 8% से भी ज्यादा का इंटरेस्ट, पढ़ें पूरी डिटेल

Bank FD: देश मे लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है। ऐसे में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने महंगाई को कंट्रोल करने के लिए कदम उठाते हुए रेपो रेट में इजाफा कर दिया है। रेपो रेट बढ़ने से देश के अधिकतर बैंकों के सेविंग और फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाले ब्याज में बदलाव हो गया है।

इससे ज्यादा मुनाफा देश के सीनियर सिटीजन को हो हो रहा है। बैंक सीनियर सिटीजन को फिक्स्ड डिपॉजिट पर ज्यादा ब्याज ऑफर कर रही हैं। आपको बता दें की देश के लगभग सभी बैंकों में सामान्य खाताधारक की तुलना में सीनियर सिटीजन को ज्यादा माइलेज दिया जाता है।

RBI की तरफ से रेपो रेट में व्रिधि करने से एफडी पर मिलने वाला ब्याज भी बढ़ गया है और इसका सबसे ज्यादा फायदा सीनियर सिटीजन को हुआ है। इस रिपोर्ट में आज हम देश के चार ऐसे बैंकों के बारे में आपको जानकारी देंगे जो सीनियर सिटीजन को 2 साल की एफडी पर 8.25 फ़ीसदी का ब्याज ऑफर कर रही हैं। ऐसे में अगर आपके घर मे कोई सीनियर सिटीजन हैं और आप उनके लिए एफडी करने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए एकदम उपयुक्त है।

इंडसइंड बैंक (INDUSIND BANK) की ब्याज दर

इंडसइंड बैंक की तरफ से अपनी एफडी रेट्स में 12 अगस्त को बदलाव किया गया था। बैंक 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी और 1 साल 7 महीने से लेकर 2 साल से कम की अवधि वाली एफडी पर सीनियर सिटीजन को 7.50 प्रतीशत ब्याज ऑफर कर रही है।

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक (UTKARSH SMALL FINANCE BANK) की ब्याज दर

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक सीनियर सिटीजन को 2 साल और 730 दिनों की एफडी पर 8.25% का ब्याज दे रही है। उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से सीनियर सिटीजन को सबसे ज्यादा ब्याज ऑफर किया जा रहा है।

बंधन बैंक (BANDHAN BANK) की ब्याज दर

बंधन बैंक की तरफ से अपनी एफडी रेट्स में 22 अगस्त को बदलाव किया गया था। बैंक 18 महीने से ज्यादा और 2 साल से कम दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर सीनियर सिटीजन को 7.50 प्रतीशत का ब्याज ऑफर कर रही है।

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक (JANA SMALL FINANCE BANK) की ब्याज दर

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से अपनी एफडी रेट्स में 15 जून 2022 को बदलाव किया गया था। यह बैंक 1 से 2 साल में मेच्योर होने वाली एफडी पर सीनियर सिटीजन को 8.05 प्रतीशत का ब्याज ऑफर कर रही है। इस नई दर का लाभ दो करोड़ रुपए से कम की राशि पर उप्लब्ध है।

Share this story

Around The Web