सिर्फ 19 रुपए के रिचार्ज पर महीने भर चालू रखें सिम, जानें कितना मिलेगा डाटा

बीएसएनल के नए प्रीपेड प्लांस में आपको ₹20 से भी कम में 30 दिन तक सिम चालू रखने का विकल्प मिलता है।
सिर्फ 19 रुपए के रिचार्ज पर महीने भर चालू रखें सिम, जानें कितना मिलेगा डाटा

BSNL : पिछले कुछ वर्षों से देखा गया है कि देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियां अपने सभी प्लांस चाहे वह प्रीपेड हो या पोस्टपेड की कीमतों में भारी बढ़ोतरी कर रही है। ऐसे में वह लोग जिनके मोबाइल में एक से ज्यादा सिम लगे हुए हैं उन्हें अपने सिम को चालू रखना काफी भारी पड़ रहा है।

लेकिन ऐसे में अब सिर्फ ₹20 की कीमत में भी 30 दिनों तक आप अपने सिम को चालू रख सकते हैं। ऐसा बिल्कुल संभव है बीएसएनल के नए प्रीपेड प्लांस में आपको ₹20 से भी कम में 30 दिन तक सिम चालू रखने का विकल्प मिलता है।

इतने कम कीमत का पहला प्लान :

बीएसएनएल के ₹19 के रिचार्ज पर आप अपने सिम 4 महीने भर के लिए चालू रख सकते हैं। इस रिचार्ज पर आप अपनी सिम को महीने भर तक प्रयोग कर सकते हैं। उसके साथ इसमें आपको कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा भी मिलती है जिसमें प्रति मिनट आपको 20 पैसे चार्ज किए जाएंगे।

इसके साथ ही इसमें आप किसी का भी कॉल रिसीव और मैसेज कर सकते हैं। इसलिए रिचार्ज में आपको वह सभी सुविधाएं मिलेंगी जो आपको अन्य रिचार्ज में दी जाती है। बीएसएनएल द्वारा लाए गए इस प्लान का उद्देश्य लोगों को कम कीमत पर अच्छी सुविधा को मुहैया कराना है।

इस कीमत में जिओ सहित कोई भी टेलीकॉम कंपनी मुहैया नहीं कराती। सरकार द्वारा लाया गया यह रिचार्ज प्लान लोगों को अपने सिम को चलाने के लिए काफी सहूलियत देता है।

BSNL की हालत खराब :

बीएसएनएल की हालत 2014 के बाद बहुत ही खराब हो गई है। कोई भी ग्राहक इस सिम को तवज्जो नहीं देता है। इसे बेहतर बनाने के लिए सरकार द्वारा भी कोई खास प्रयास कभी किया नहीं गया है। लेकिन अब कंपनी एक से बढ़कर एक शानदार प्लान ला रही है इसे देख अब सभी इसकी ओर ध्यान दे रहे हैं।

अब कंपनी ने अपने नेटवर्क स्पीड को भी काफी अच्छा किया है। ऐसा करने से अब ग्राहकों को इंटरनेट की अच्छी स्पीड देखने को मिलती है। अब इसका ₹19 का यह प्लान लोगों को काफी आकर्षित कर रहा है अब सभी अपने दूसरे सिम को इसमें पोर्ट करवाना चाहते हैं।

अगर आपको भी अपने दूसरे सिम को मेंटेन करने में कठिनाई आ रही है, तो उससे बीएसएनएल में पोर्ट करवा कर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

Share this story

Around The Web