SBI कर्मचारी करते हैं अपनी मनमानी, तो अब ऐसे सिखाएं उन्हें सबक

सार्वजनिक क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में यदि आपको काम करवाने में कोई परेशानी होती है तो इस खबर को आज जरूर पढ़ें। 
SBI कर्मचारी करते हैं अपनी मनमानी, तो अब ऐसे सिखाएं उन्हें सबक

सार्वजनिक क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में यदि आपको काम करवाने में कोई परेशानी होती है तो इस खबर को आज जरूर पढ़ें। आज इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आप कैसे बैंक कर्मचारियों की अकल ठिकाने लगा सकते हैं।

दरअसल, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में कई बार ऐसा देखा गया है कि बैंक कर्मचारी ग्राहकों के काम को लटकाते हैं। कई बार ग्राहकों को लंच ना होने के बावजूद भी इसका हवाला देते हुए लंच टाइम के बाद बुलाया जाता है। सोशल मीडिया के माध्यम से भी ऐसी खबरें बीच-बीच में सामने आते रहती हैं।

SBI ने दिया जवाब

हाल ही में एक बैंक कस्टमर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा- ब्रांच में अब तक का मेरा सबसे खराब अनुभव था। उन्होंने लिखा कि में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अकाउंट खुलवाने के लिए गया था तो कर्मचारी एक काम को दूसरे व्यक्ति पर डाल दे रहे थे।

पोस्ट के वायरल होते ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने खुद इसका जवाब दिया। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट करते हुए लिखा असुविधा के लिए हमें खेद है। यदि कोई कर्मचारी आपका काम समय पर नहीं करता है तो आप शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

ऐसे दर्ज कराएं शिकायत

-ग्राहक https://crcf.sbi.co.in/ccf/ पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं
-कस्टमर पर्सनल सेगमेंट या फिर इंडिविजुअल कस्टमर सेक्शन के जरिए भी अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।
-ग्राहक इसके अलावा टोल फ्री नंबर 1800 1234, 18000 2100, 1800 112211, 1800 425 3800 या 080 26599990 पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

Share this story

Around The Web