Business Idea : आज ही स्टार्ट करें ये कम लागत वाले बिजनेस, हर महीने होगी नौकरी से ज्यादा की कमाई

यदि आप एक ग्रहणी हैं और अपने घर की सभी जरुरतों में योगदान करते हैं तो ये बिजनेस आपके लिए काफी सही साबित हो सकता है।
Business Idea : आज ही स्टार्ट करें ये कम लागत वाले बिजनेस, हर महीने होगी नौकरी से ज्यादा की कमाई
न्यूज डेस्क, दून हॉराइज़न, नई दिल्ली

अगर आप नौकरी करने से तंग आ गए हैं और आप जॉब के साथ में एक्स्ट्रा कमाई करना चाहते हैं तो हम इस लेख में साथ में एक शानदार बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं यदि आप एक ग्रहणी हैं और अपने घर की सभी जरुरतों में योगदान करते हैं तो ये बिजनेस आपके लिए काफी सही साबित हो सकता है।

डांस-म्यूजिक क्लास

यदि आप गाने या फिर डांस में या फिर म्युजिक बजाने में कुशल हैं तो आप बड़ें आराम से घर बैठे अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। आप अपने घर में डांस व म्यूजिक क्लासेज को स्टार्ट कर सकते हैं। आजकल माता-पिता अपने बच्चों को पढ़ाई के साथ में दूसरे क्षेत्रों में भी आगे देखना चाहते हैं इसलिए म्यूजिक डांस की भी ट्रेनिंग दी जा रही है। ऐसे में आप एक ट्रेंड का फायदा उठा सकते हैं।

बुटीक व टेलरिंग बिजनेस

बुटीक व टेलरिंग बिजनेस महिलाओं के लिए सही माना जाता है। लेकिन सिर्फ महिलाएं ही इसे कर सकते हैं। हमारे मोहल्लों में ही अधिकतर टेलर आपको पुरुष दिख जाएंगे। बहराल टेलरिंग के बिजनेस के लिए आपको काफी ज्यादा पैसा निवेश करने की आवश्यकता नहीं है। आपको अपने दुकाने भी किराएं पर लेने की भी जरुरत नहीं है। आप घर में ही एक मशीन से इस काम को स्टार्ट कर सकते हैं।

केटरिंग व फूड बिजनेस

यदि आप किसी ऐसी जगह पर रहते हैं जहां पर कोचिंग सेटर या फिर कॉलेज हैं तो वहां के छात्रों को घर के जैसा स्वाद वाला खाना खिलाना चाहते हैं। तो आप इस बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं इसके साथ में अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। सिर्फ छात्र ही नहीं शादियों और पार्टियों के लिए भी कॉन्टैक्ट ले सकते हैं।

बेकरी शॉप है बेहतरीन

बेकरी का बिजनेस करने के लिए आपको कुछ पैसों का निवेश करना होगा। बेकरी की मांग आज के समय हर कही होती है। लेकिन इसके लिए अच्छा खास पैसा खर्च करना होता है। लेकिन कुछ समय के बाद आपको मार्केट में कहीं दुकान देखनी होगी जिससे कि बिजसने की शुरुआत कर सकें।

क्रिएटिव कार्ड की मार्केटिंग

शादियों और पार्टियों या फिर किसी भी दूसरे समारोह के लिए लोगों को कार्ड्स की आवश्यकता होती है। यदि आप अच्छे क्रिएटिव बनाकर उनको बेचने की शुरुआत कर सकते हैं। इससे आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं बहराल इसके लिए आपको आर्ट एंड क्राफ्ट में एक्सपर्ट होना होगा।

Share this story

Around The Web