भारत में कभी रिलीज ही नहीं बॉलीवुड की ये सबसे बोल्ड फिल्में, पर फ्री में ऐसे देख सकते है आप

आज हम आपको पांच ऐसी हिन्दी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें भारत में कभी रिलीज ही नहीं किया गया. इन फिल्मों में इस तरह हदें पार हुई हैं कि सेंसर बोर्ड (Censor Board) ने इन फिल्मों को भारत में रिलीज होने से बैन (Ban) कर दिया.
भारत में कभी रिलीज ही नहीं बॉलीवुड की ये सबसे बोल्ड फिल्में, पर फ्री में ऐसे देख सकते है आप  

डिजिटल डेस्क : आज हम आपको पांच ऐसी हिन्दी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें भारत में कभी रिलीज ही नहीं किया गया. इन फिल्मों में इस तरह हदें पार हुई हैं कि सेंसर बोर्ड (Censor Board) ने इन फिल्मों को भारत में रिलीज होने से बैन (Ban) कर दिया. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि इनमें काफी सारे बोल्ड सीन्स (Bold Scenes) शामिल हैं.

आइए जानते हैं कि ये फिल्में कौनसी हैं..

Bandit Queen : साल 1994 की इस फिल्म को शेखर कपूर (SHekhar Kapoor) ने बनाया है और ये फूलन देवी के जीवन पर आधारित थी. इसके sexual कंटेन्ट और गाली-गलौच वाली भाषा के कारण इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने रिलीज नहीं होने दिया. इस फिल्म को आप यूट्यूब (YouTube) और एमएक्स प्लेयर (MX Player) पर देख सकते हैं. 

Fire : साल 1996 में रिलीज होने वाली दीपा मेहता (Deepa Mehta) की इस फिल्म को बाहर के देशों में कीफी पसंद किया गया लेकिन भारत में इसे बैन कर दिया गया था. इस फिल्म में शबाना आजमी और नंदिता दास नेअहम भूमिकाएं निभाई हैं और इस फिल्म में इन दोनों एक्टर्स की लेसबियन रिलेशनशिप के बारे में दिखाया गया है. ये फिल्म भी यूट्यूब (YouTube) पर उपलब्ध है. 

Kamasutra : स फिल्म को मीरा नायर (Mira Nayar) ने बनाया है और इसमें 16वीं शताब्दी के चार लवर्स के बारे में दिखाया गया है. इसे 'असभ्य' और 'अनैतिक' बताकर बैन कर दिया गया था. इस फिल्म को Vudu Movies and TV Store पर देखा जा सकता है.  

Sins : ये फिल्म केरल के एक पंडित की कहानी है जिसे एक महिला से प्यार हो जाता है और वो उससे यौन संबंध बना लेता है। इस फिल्म को भी नूड सीन्स की वजह से सेंसर बोर्ड ने बैन कर दिया था. इस फिल्म के कुछ क्लिप्स को Dailymotion पर देखा जा सकता है. 

Un-Freedom : 2015 की ये फिल्म एक मॉडर्न-डे थ्रिलर है जो एक लेसबियन लव स्टोरी को दर्शाती है जिसमें इस्लामिक टेररिज्म का भी एक एंगल है. इस फिल्म को भी भारत में रिलीज नहीं किया गया था.  इसे भी Vudu पर देखा जा सकता है. 

Share this story

Around The Web